विनेश फौगाट ओलंपिक पदक की मजबूत दावेदार: गजेंद्र फौगाट, स्वर्ण लाने पर मिलेंगे 6 करोड़

6/14/2021 11:57:27 PM

चंडीगढ़ (धरणी): मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आदेश पर सभी ओलंपिक टिकट प्राप्त खिलाड़ियों के घर जाकर उनके परिजनों का कुशलक्षेम पूछने के "ऐतिहासिक अभियान" के तहत ओसडी गजेंद्र फोगाट खरखोदा में ओलंपियन विनेश फोगाट के घर पहुंचे। इस अवसर पर फोगाट विनेश के पति सोमबीर व उनके पिता राजपाल राठी से मिले। उन्होंने यहां पर खेल मंत्री संदीप सिंह द्वारा भेजा शुभकामना व बधाई पत्र भी परिवार जनों को सौंपा।

गजेंद्र फोगाट ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रदेश के खिलाड़ियों के प्रति बहुत संवेदनशील हैं। वे चाहते हैं कि खिलाड़ी ज्यादा से ज्यादा पदक जीतें। इससे ना केवल प्रदेश का नाम ऊंचा होगा बल्कि प्रदेश के युवाओं के अंदर अपनी युवा ऊर्जा का सदुपयोग करने का भाव विकसित होगा।

विनेश के पिता ससुर राजपाल राठी ने गाय के दूध से निर्मित गुलाब जामुन खिलाकर गजेंद्र फोगाट का स्वागत किया व सरकार के इस निर्णय का स्वागत किया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने स्वयं गजेंद्र फोगाट की ड्यूटी लगाई है कि वह सब ओलंपियन परिवारों से मिलें। इसके पश्चात वे गजेंद्र फोगाट को प्रताप पब्लिक स्कूल में लेकर गए जहां विनेश उनके पति सोमबीर दोनों अपनी प्रैक्टिस करते हैं। वहां उपस्थित साई के कोच ओमप्रकाश दहिया ने गाय के दूध व उससे बनी बर्फी खिलाकर सभी का स्वागत किया व उन्हें विनेश के पदक संबंधी संभावनाओं बारे जानकारी दी।

फोगाट ने कहा कि प्राप्त जानकारी के अनुसार विनेश इस बार ओलंपिक में स्वर्ण पदक की सबसे मजबूत दावेदार है। जिस तरह से विनेश ने पोलैंड में 53 किलोग्राम वजन में स्वर्ण पदक जीतकर अपनी धमाकेदार उपस्थिति दर्ज कराई है, उन्हें पूर्ण आशा है कि प्रदेशवासियों के ओलंपिक गोल्ड के सपने को विनेश पूरा करेगी। इसके अलावा मनोहर लाल ने सब ओलम्पियन खिलाड़ियों के खाते में 5 लाख डाल दिये हैं, जिनसे उनकी तैयारियों में भी संबल मिलेगा।

फौगाट ने इस मौके पे स्कूल में विनेश के नाम से बने विनेश रेसलिंग हॉल का भी निरीक्षण किया तथा वहां दी जाने वाली अत्याधुनिक सुविधाओं की भूरी भूरी सराहना की। फौगाट ने कहा कि आज हमारी बेटियों के नाम से इमारतों के नाम रखे जाने लगे हैं इससे बड़ी खुशी की बात और क्या हो सकती है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल का बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का सपना भी अब चरितार्थ हो रहा है। इसके लिए सभी अभिभावक व खिलाड़ियों के कोच बधाई के पात्र हैं।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam