Haryana Top10 :''इस हालत में पहुँचाने के लिए ताकतवर का बहुत बहुत धन्यवाद'', बजरंग के बाद विनेश फोगाट ने किया अवार्ड वापसी का ऐलान, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

12/26/2023 10:04:14 PM

डेस्क: पहलवान बजरंग पुनिया के बाद अब विनेश फोगाट ने भी अपने अवार्ड लौटाने का ऐलान कर दिया है। विनेश फोगाट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने लिखा, “मैं अपना मेजर ध्यानचंद खेल रत्न और अर्जुन अवार्ड वापस कर रही हूँ। इस हालत में पहुँचाने के लिए ताकतवर का बहुत बहुत धन्यवाद।

अंबाला पुलिस ने नशे के साथ भाजपा नेता को किया गिरफ्तार, 600 नशीले कैप्शूल बरामद

जिले की पुलिस ने नशा तस्करी पर नकेल कसते हुए भाजपा कार्यकर्ता को नशीले कैप्सूलों की खेप के साथ गिरफ्तार किया है। भाजपा कार्यकर्ता आशीष मल्होत्रा की भाजपा नेताओं के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीरें भी जमकर वायरल हो रही हैं।

Kurukshetra: खेल के दौरान बच्चों में खूनी संघर्ष, एक मौत व एक गंभीर घायल

हरियाणा में अपराध की छाप अब बच्चों में भी दिखाई देने लगी है। पिहोवा उपमंडल के गांव मगुथलागढ़ से एक ऐसा ही मामला सामने आया है,जहां खेल खेल में बच्चों में लड़ाई हो गई। देखते देखते यह बच्चों की लड़ाई कुछ देर में खूनी संघर्ष में बदल गई है। इस दौरान बच्चों के एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर चाकूओं वार कर दिया। जिसमें एक बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई।

फास्ट फूड दुकान संचालक सहित तीन पर आरोपियों ने किया धारदार हथियार से हमला, एक की मौत 2 गंभीर घायल

खरखौदा के गांव गोरड में फास्ट फूड दुकान संचालक की पीटकर व नुकीले हथियार से हमला कर हत्या कर दी गई। इस दौरान आरोपियों ने मृतक के दो चचेरे भाइयों को भी गंभीर रूप से घायल कर दिया। हमलावर रात को उनकी बंद हो चुकी दुकान में आकर नेपाली कारिंदे पर खाने का सामान तैयार करने का दबाव बना रहे थे। 

सुशील गुप्ता ने बताई अंदर की बात, कहा- पहलवानों के एक्शन के बाद बृजभूषण को भाजपा ने धमकाया

 हरियाणा ‘AAP’ अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को (ED) प्रवर्तन निदेशालय द्वारा भेजी गई नोटिस पर कहा कि केजरीवाल को जेल से सरकार चलानी पड़ी तो चलाएंगे। जनता ने फैसला कर लिया है। दिल्ली व पंजाब सरकार द्वारा अपनाई गई नीतियों को पूरा देश अपनना चाहता है। वहीं बृजभूषण शरण और पहलवानों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पहलवानों ने सन्यास लेना और पुरस्कार लौटाना शुरू किया तो भाजपा सरकार बैकफुट पर आ गई।

हरियाणा कुश्ती संघ के महासचिव बोले, कांग्रेस की चमचागिरी कर रहे पहलवान, बजरंग में दम नहीं...साक्षी पर व्यक्तिगत वार

भारतीय कुश्ती संघ को लेकर बजरंग-विनेश-साक्षी और बृजभूषण गुट के बीच ‘दंगल’ जारी है। अब इसमें हरियाणा कुश्ती संघ के महासचिव राकेश कोच की भी एंट्री कर ली है। राकेश कोच ने ओलंपियन खिलाड़ी बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक पर बड़ा आरोप लगाया है। 

हरियाणा कांग्रेस में आज फिर ताबड़तोड़ ज्वाइनिंग, इनेलो-जजपा और भाजपा के कई नेताओं ने थामा दामन

 हरियाणा कांग्रेस कमेटी का कुनबा लगातार बढ़ रहा है। पिछले कई महीनों से पूर्व सीएम व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में ताबड़तोड़ ज्वाइनिंग हो रही है। और इसी कड़ी में आज दिल्ली स्थित हुड्डा के आवास पर बड़ी संख्या में इनेलो, भाजपा, और जेजेपी को अलविदा कहकर आए कई बड़े नेताओं ने कांग्रेस का दामन थामा।

अब स्कूलों की स्थिति जांचेगी सरकार, कराई जाएगी रेटिंग...शिक्षा विभाग ने जारी की हिदायतें

 हरियाणा के सरकारी स्कूलों के शैक्षणिक स्तर और अन्य गतिविधियों की जांच होगी। इसके लिए रेटिंग सिस्टम लागू होगा। कॉलेजों की तर्ज पर स्कूलों की भी रेटिंग करने का निर्णय सरकार ने लिया है। पहले फेज में आरोही मॉडल स्कूलों, मॉडल संस्कृति स्कूलों और पीएमश्री स्कूलों में प्रमाणीकरण (एक्रीडेशन) का काम शुरू किया है। इसके बाद इसे प्रदेश के सभी स्कूलों में लागू किया जाएगा।

Good News: टयूबवेल कनेक्शन के लिए किसानों को मिलेगा एक और मौका

31 दिसंबर 2018 से पहले ट्यूबवेल के लिए बिजली कनेक्शन का आवेदन कर चुके सभी किसानों को ट्यूबवेल कनेक्शन आवंटित किए जाएंगे। किसी कारण से ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए आवश्यक धनराशि जमा नहीं करवा पाने वाले किसानों को भी एस्टीमेट इत्यादिक राशि जमा करवाने का एक और अवसर दिया जाएंगा।  ताकि लम्बे समय से कनेक्शन की बांट जौ रहे किसानों को बिजली ट्यूबवेल कनेक्शन मिल सके।

फायरिंग कर 50 लाख की फिरौती मांगने के मामले में 9 आरोपी गिरफ्तार, रिमांड पर लिए सभी आरोपी

 रेलवे रोड स्थित इटेलियन मास्टर बी 13 फूड कोर्ट पर फायरिंग कर फिरौती मांगने के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को सनियाना से काबू किया है। पुलिस अब तक इस मामले में 9 आरोपियों को काबू कर लिया है। गिरफतार किए चारों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर तीन के पुलिस रिमांड पर लिया है ताकि वारदात में प्रयोग देसी कट्टा बरामद किया जा सके। 

कोहरे ने रफ्तार पर लगाई लगाम, सड़को पर वाहनों की स्पीड पर लगी BREAK

 पहाड़ों पर जैसे-जैसे बर्फबारी तेज़ हो रही है वैसे वैसे मैदानी इलाकों में भी इसका असर देखने को मिल रहा है। हरियाणा में  लगभग सभी जिलों को कोहरे ने अपनी चपेट में ले लिया है। सोनीपत भी उन जिलों में शुमार है जहां पर आज कोहरे की पहली चादर देखने को मिली,

 (हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Editor

Saurabh Pal