चौक के नाम को लेकर दो बिरादरियों के विवाद में हिंसक झड़प, गोलियां चली(Video)

5/18/2018 8:26:15 PM

पलवल(गुरूदत्त गर्ग): कुशलीपुर गांव के पास बने चौक के नामकरण को लेकर की दो बिरादरियों के लोगों में विवाद हो गया, जिसमें गोलीबारी भी हुई। कथित रूप से गुर्जर समाज के युवकों ने ब्राह्मण समाज के युवक को मारी गोली है। आरोप है कि गोली मारने से पूर्व घर पर जाकर खत्म करने की धमकी दी थी। युवक की जांघ में गोली लगी है, जिसे प्राथमिक उपचार के बाद सरकारी अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। इस मामले में पुलिस  जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, पलवल में राष्ट्रीय राजमार्ग पर बनने जा रहे राष्ट्रीय महत्व के चौक के नामकरण को लेकर ब्राह्मण तथा गुर्जर समाज के लोगों में काफी दिनों से विवाद चल रहा है। दोनों ही पक्षों के लोग चौक का नाम अपने अपने समुदाय के महापुरुष के नाम पर रखने की मांग कर रहे हैं। पिछले दिनों ब्राह्मण समाज के युवाओं ने भगवान परशुराम का फरसा चौक पर लगाया था। जिसको लेकर दोनों पक्षों में रंजिश इतनी बढ़ी की एक युवक को कथित रूप से गोली मारकर घायल कर दिया गया।

दरअसल, राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित पलवल के कुशलीपुर नम्बर 1 गांव में ब्राह्मण समाज तथा कुशलीपुर नम्बर 2 में गुर्जर समाज के लोग रहते हैं। कुशलीपुर गांव के पास के रकबे में जिला सचिवालय तथा जिला न्यायालय बने हुए हैं। इनके पास एक चौक के नामकरण को लेकर दोनों गांवों  के लोगों में विवाद चल रहा है। कुशलीपुर नम्बर दो के तीन युवकों ने आज शाम के वक्त कथित रूप से रविन्द्र उफऱ् रब्बु को पैर में गोली मार दी। घायल होने के बाद रब्बु उफऱ् रविन्द्र को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उपचार के बाद छुट्टी दे दी।

घायल युवक रब्बु उफऱ् रविन्द्र की पत्नी ने बताया कि गांव के ही दो तीन युवक उसके घर पर आये थे, जो उसके पति का नाम लेकर धमकियां-गालियां दे रहे थे। वे कह रहे थे आज उसे खत्म कर देंगे छोड़ेंगे नहीं। पुलिस जांच अधिकारी एएसआई चन्दन सिंह ने बताया कि शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जा रही है।

Shivam