हरियाणा का वीर सपूत लेह लद्दाख में हुआ शहीद, नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई

7/4/2021 6:36:50 PM

नारनौल (भालेंद्र यादव): हरियाणा का बेटा देश की सेवा करते हुए लेह लद्दाख में शहीद हो गया। रविवार को शहीद हुए वीर सपूत का पार्थिव शरीर पैृतक गांव नारनौल के गांव कमानिया में पहुंचा, जहां सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। उनकी अंतिम विदाई में जनसैलाब उमड़ा। सभी ने शहीद जवान को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी। 



जानकारी के मुताबिक नारनौल के कमानिया गांव में रहने वाले विपिन (24) लेह लद्दाख में तैनात थे। यहां वह पेट्रोलिंग के दौरान हादसे का शिकार हो गए, जिससे उनकी मौत हो गई। उनके पार्थिव शरीर का कल देर शाम से ही क्षेत्र के लोग इंतजार कर रहे थे। रविवार को जैसे ही उनका पार्थिव शरीर पहुंचा तो पूरा गांव शहीद विपिन कुमार अमर रहे के नारों से गूंज उठा। सभी लोगों ने नम आंखों से अपने लाड़ले को अंतिम विदाई दी। शहीद विपिन अपने पीछे माता-पिता,पत्नी व महज 1 वर्ष का बेटा छोड़ गया है।



इस शहादत के बाद राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव व नांगल चौधरी से विधायक डॉ अभय सिंह यादव शहीद के परिवार को इस दुख की घड़ी में सांत्वना देने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सरकार द्वारा शहीद के परिवार की हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया।



देश पर ऐसे सौ बेटे कुर्बान: पिता
सेना में रहकर देश सेवा कर रहे पिता कृष्ण कुमार ने कहा कि देश की रक्षा के लिए ऐसे और सो बेटे कुर्बान हैं। मेरे बेटे ने देश सेवा करते हुए अपने प्राण दिए हैं और उसने क्षेत्र और देश का नाम रोशन किया है। मुझे ऐसे पुत्र का पिता होने पर गर्व है, जिसने देश सेवा के लिए अपनी जान न्योछावर कर दी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

vinod kumar