मंत्री विपुल ने कांग्रेस विधायक से लड़ाया पंजा, खेला गुल्ली-डंडा

7/1/2018 5:21:21 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी): आज फरीदाबाद में राहगीरी का चौथा कार्यक्रम मनाया गया। जिसमें कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने शिरकत की अौर लोगों को प्रेरित किया। इस मौके पर उन्होंने गुल्ली डंडा खेला अौर कांग्रेसी विधायक ललित नागर के साथ पंजा लड़ाया। इस मौके पर सखी क्लब द्वारा पॉलीथिन के बहिष्कार का संदेश देते हुए नुक्कड़ नाटक भी प्रस्तुत किया गया। भारी संख्या में पहुंचे लोगों ने हरियाणवी गीतों पर भी जमकर डांस किया।

चौथे रविवार का राहगीरी कार्यक्रम इस बार खास रहा। जहां हरियाणवी गीतों पर लोग जमकर थिरके वहीं साइकलिंग रस्साकशी, खो-खो अौर गुल्ली डंडा जैसे पारंपरिक खेल खेले गए। उद्योगमंत्री विपुल गोयल ने गुल्ली डंडा खेला वहीं उन्होंने कांग्रेसी विधायक ललित नागर के साथ मसल पावर दिखाते हुए पंजा लड़ाया। हालांकि दोनों को बिना हार जीत के बराबरी पर दिखा दिया गया। 

गोयल ने भारी संख्या में राहगीरी कार्यक्रम में पहुंचने पर लोगों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि लोग इस मुहिम के तहत संडे को फन डे के रूप में मना रहे हैं। उन्होंने इस कार्यक्रम से जुड़ी तमाम एनजीओ अौर अन्य संस्थाओं का भी धन्यवाद किया जिन्होंने राहगीरी कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर भाग लिया। उन्होंने कहा कि उन्हें उस वक्त बहुत अच्छा लगता है जब वह सुबह लोगों के चेहरे पर ताज़गी अौर खुशी देखते हैं। 

राहगीरी कार्यक्रम में पॉलीथिन बहिष्कार का संदेश देने वाली महिलाओं के सखी क्लब ने एक नुक्कड़ नाटक भी पेश किया। जिसमें उन्होंने पॉलीथिन बहिष्कार का संदेश दिया जिसे लोगी ने खूब सराहा। नाटक में भाग लेने वाली महिलाओं का कहना था कि पर्यावरण को बचाने के लिए हमें पॉलीथिन का बहिष्कार करना ही होगा। 

वहीं राहगीरी कार्यक्रम में पहुंचे लोगों ने भी इस कार्यक्रम की जमकर तारीफ की अौर कहा कि ऐसे प्रोग्राम बंद नहीं होने चाहिए बल्कि लगातार आयोजित होते रहने चाहिए। उनका कहना था कि इसे सिर्फ सरकार द्वारा घोषित कार्यक्रम न समझा जाए बल्कि इसे अपनी सेहत से जोड़कर देखना चाहिए।

Nisha Bhardwaj