ठेके से शराब की बोतले व पेटियां उठाते हुए पुलिस का वीडियो वायरल

9/12/2018 2:07:13 PM

सोनीपत(पवन राठी): सोनीपत में एक शराब ठेके को खाली करवाने को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है, इस मामले में शराब के ठेकेदार, पुलिस और अाबाकारी विभाग में विवाद हो गया था। वहीं मुरथल थाना द्वारा शराब के ठेके को खाली करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया है, जिसमें पुलिस के कर्मचारी खुद शराब उठाकर गाड़ियों में डाल रहे हैं। पुलिस के मुताबिक ठेकेदार के पास कागज व नक्शा ना होने के चलते ये कार्रवाई की गई है, वहीं शराब ठेकेदार का अारोप है कि पुलिस ने उसे जानबूझ कर परेशान किया है। उन्होंने नियमों के अनुसार ही अपना ठेका खोला था। वहीं अाबाकारी विभाग भी नक्शा सही होने की बात कर रहा है। 

शराब ठेकेदार विजेंद्र कादयान
शराब ठेकेदार विजेंद्र कादयान का कहना है कि पुलिस ने बेवजह ये कार्रवाई की है। अाबाकारी विभाग से पास करवाने के बाद ठेका वहां खोला था, लेकिन पुलिस ने वहां अाकर ठेका खाली करवा दिया और दादागिरी दिखाई। ठेकेदार का अारोप है कि विभाग  द्वारा पास करवाए कागजात उसने पुलिस को दिखाने चाहे, लेकिन पुलिस ने कुछ नहीं देखा और उसके ठेके को खाली करवा दिया गया। 

जांच अधिकारी कुलदीप
जांच अधिकारी कुलदीप का कहना है शराब के ठेके का कोई नक्शा नहीं था, जब कारिंदे से कागजात मांगे गए तो उसके पास कुछ नहीं मिला। जिसके बाद सारी शराब को जख्त कर सील कर दिया गया है। वहीं आबकारी विभाग के अधिकारियों को सूचना दी गई। 

आबकारी विभाग कमिश्नर
वहीं आबकारी विभाग के कमिश्नर का कहना है कि ठेके का नक्शा विजेंद्र कादयान ने विभाग से पास करवाया था, जो पूरी तरह से ठीक था, लेकिन पुलिस और अाबाकारी विभाग के बीच बातचीत की कमी रही है, जिसका खामियाजा शराब ठेकेदार को भुगतना पढ़ा है। 

वह पूरे मामले के बाद पुलिस और आबकारी विभाग पर सवाल खड़े हो रहे हैं कि इन दोनों की गलती का खामियाजा एक ठेकेदार को भुगतना पढ़ा है। फिलहाल इस मामले में आगे जाकर क्या होता है। यह देखना जरूरी होगा क्योंकि ठेका ठीक था तो उसको पुलिस ने किस आधार पर उखाड़ा है। वहीं देखना होगा कि इस मामले में पुलिस के खिलाफ क्या कार्रवाई होती है। 

Deepak Paul