फिरौती के पैसे मिलने के बावजूद भी कर दी गई थी विशु की हत्या, गिरफ्तार हुआ मोस्टवांटेड आरोपी

5/20/2020 7:12:40 PM

करनाल (केसी आर्या): हरियाणा के जिला करनाल के निसिंग में कुछ दिन पहले विशु नाम के एक लड़के के अपहरण के बाद हत्या का मामला सामने आया था। अब पुलिस ने इस मामले के मुख्य आरोपी मोस्ट वांटेड राजेंन्द्र उर्फ जिंदा को हथियार सहित गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने राज खुलने के डर से फिरौती के पैसे मिलने के बावजूद भी विशु की हत्या कर शव को नहर में फेंक दिया था। 

दरअसल, करनाल के निसिंग क्षेत्र में प्लाईवुड व्यापारी के बेटे विशु की हत्या के मामले को पुलिस ने सुलझाया है। विशु का अपहरण करके हत्या कर दी गई थी। मोस्ट वांटेड राजेन्द्र और उर्फ जिंदा जिस ऊपर 25 से ज़्यादा मामले दर्ज हैं और इसी ने ही विशु के अपहरण की साजिश रची थी। इसने दिसम्बर महीने में अपने दोस्तों के साथ एक प्लान बनाया और विशु को किडनैप कर लिया, जिसके बाद परिवार वालों से फिरौती मांगी। 

परिजनों ने फिरौती के 2.50 लाख रुपए दे दिए थे, लेकिन उसके बाद भी इन अपहरणकर्ताओं ने राज खुलने के डर से विशु पर रहम नहीं किया और विशु को मौत के घाट उतार दिया। इस मामले 2 आरोपी पहले पकड़े गए हैं, जिनसे पूछताछ के बाद मोस्ट वांटेड जिंदा को पकडऩे के लिए अलग अलग जगह पुलिस की टीमें छापेमारी कर रही थी, अब जिंदा को पुलिस ने कैथल के गुहलाचीका से गिरफ्तार किया है। उसके पास से पिस्तौल और कारतूस भी बरामद किए हैं।

आरोपी जिंदा पर 5 हजार का इनाम था, साथ ही साथ लूट और डकैती के कई मामले दर्ज थे। वहीं इसी हत्याकांड में चौथे आरोपी ने कुछ दिन पहले ही कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। अब पुलिस उसको भी प्रोडक्शन वारंट पर लेकर पूछताछ करेगी। 

Shivam