नूंह के पथराव प्रकरण में विश्व हिंदू परिषद की एंट्री, मस्जिद के मौलवी पर फोड़ा ठीकरा...

11/17/2023 6:10:50 PM

नूंह(अनिल मोहनिया): जिले के लोग अभी कुछ दिन पूर्व ब्रजमंडल यात्रा के दौरान हुई हिंसा को भूल नहीं पाए हैं। वहीं एक फिर से शरारती तत्वों द्वारा माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई है। गुरुवार को शहर के कबीर मोहल्ले की महिलाओं पर कुआं पूजन के समय बड़ी जामा मस्जिद से पथराव का मामला सामने आया है। पत्थरबाजी का मामला सुबह होते ही तूल पकड़ने लगा। शुक्रवार को शहर के मुख्य बाजार के लोगों ने बाजार बंद रखी तथा नई धर्मशाला के सामने दरी बिछाकर धरने पर बैठ गए। जिसकी सूचना मिलते ही मौके पर डीएसपी वीरेंद्र सिंह, एसडीएम अश्वनी कुमार पहुंचे। धरनारत बाजार के लोगों की बात सुनी।

   

इस दौरान गुस्साए लोगों ने भी डीएसपी के सामने जमकर अपनी भड़ास निकाली। उन्होंने महिलाओं पर पथराव करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। वहीं जब लोगों के सड़क पर बैठने की सूचना विधायक आफताब अहमद को लगी तो वह भी लोगों मौके पर पहुंचे और लोगों से शांति की अपील की। इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी से पूर्व विधायक जाकिर हुसैन भी शहर के लोगों के बीच पहुंचे और पूरे मामले को शांत करने की बात कही। इसके साथ ही उपद्रवियों पर कार्रवाई करने की बात दोहराई। अधिकारियों तथा नेताओं के आश्वासन के बाद दरी बिछाकर बैठे लोग खड़े हो गए और अपनी अपनी दुकान खोलने लगे।

वहीं कुआं पूजन मामले की जानकारी जब विश्व हिंदू परिषद को लगी तो उनका भी एक प्रतिनिधि मंडल नूंह पहुंचा। विहिप के प्रदेश अध्यक्ष सेवानिवृत्त जज पवन कुमार के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने पीड़ित परिवार और महिलाओं से मुलाकात की। इस मौके पर पवन कुमार ने कहा कि वह रामावतार के परिवार के हालात जानने के लिए उनके घर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने परिवार के लोगों से बात की है और पूरे हालात को समझा है। रिटायर्ड जज पवन कुमार ने कहा कि शहर की बड़ी जामा मस्जिद से महिलाओं पर पथराव किया गया है। जिसमें कुछ महिलाओं घायल भी हुई हैं। उन्होंने कहा कि यह घटना बहुत ही निंदनीय है। इसके साथ ही विहिप प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जिस तरह बड़ी मस्जिद के मौलवी यह दिखावा कर रहे हैं कि पथराव बच्चों द्वारा किया गया है। उससे साबित होता है कि सबसे बड़े दोषी मौलवी हैं। उन्होंने कहा कि मेवात जैसे एरिया में यहां पर रह रहे हिंदुओं को डराने की कोशिश की जा रही है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

Content Editor

Saurabh Pal