15 दिसम्बर तक बनवा सकते हैं वोटर कार्ड

11/24/2020 9:55:56 AM

यमुनानगर: उपायुक्त मुकुल कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले का जो युवा 1 जनवरी 2021 को 18 वर्ष का हो जाएगा वह अपना वोट बनवाने के लिए संबंधित बूथ लैवल अधिकारी के पास जाकर आवेदन कर सकता है। इसके अलावा नैशनल वोटर सॢवस पोर्टल डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डॉट एनवीएसपी डॉट इन पर जाकर भी ऑनलाइन अप्लाई कर सकता है।

निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनॢनरीक्षण अभियान आगामी 15 दिसम्बर तक चलेगा। उपायुक्त ने बताया कि इस अभियान के दौरान नए वोट बनवाने, कटवाने तथा किसी भी प्रकार की शुद्धिकरण का काम किया जाएगा। कोई भी नागरिक अपने बी.एल.ओ. यानी बूथ लैवल अधिकारी से फार्म प्राप्त कर सकता है। उन्होंने बताया कि इस अभियान के दौरान सभी गांवों व शहरों में बी.एल.ओ. के पास सभी प्रकार के फार्म उपलब्ध रहेंगे। ये फार्म भरने के बाद यहींं पर जमा करवा सकते हैं। 

उपायुक्त ने बताया कि वोट बनवाने के लिए फार्म नंबर -6, वोट कटवाने के लिए फार्म नंबर-7, वोट में किसी प्रकार की शुद्धि के लिए फार्म नंबर-8 तथा वोट को किसी दूसरे विधानसभा के अंदर स्थानांतरण करवाने के लिए फार्म नंबर-8क उपलब्ध रहेंगे। उन्होंने बताया कि ये फार्म जिले के सभी मतदान केंद्रोंं पर उपलब्ध रहेंगे। जिले का कोई भी नागरिक इस अभियान से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय के टोल फ्री नंबर 1950 पर भी संपर्क किया जा सकता है। इस नंबर पर वोट से संबंधित हर प्रकार की जानकारी दी जाएगी।

Isha