विधानसभा चुनावों में मतदाता बाहरी हलके के प्रत्याशी का करेंगे विरोध, पंचायत में लिया गया निर्णय

9/16/2019 2:39:28 PM

गोहाना(सुनील): गोहाना के मदीना गांव में बरोदा हलके के ग्रामीणों द्वारा सर्वजातीय भाई चारा पंचायत का आयोजन किया गया। इसमें सभी पार्टियों के कार्यकर्ताओं के इलावा ग्रामीण बड़ी संख्या में मौजूद रहे। पंचायत के दौरान कुछ लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद पंचायत को बीच में ही बंद करना पड़ा। इस दौरान हंगामा करने वालों के खिलाफ पंचायत की तरफ से एक निंदा प्रस्ताव भी पास किया गया। 

हंगामा करने वाले हुड्डा समर्थक बताए जा रहे हैं। पंचायत के दौरान कई बड़े फैसले भी लिए गए। इसमें फैसला लिया गया कि विधान सभा चुनाव के दौरान बरोदा हलके में अगर किसी भी पार्टी का हलके से बाहर का प्रत्याशी बनकर यहां से चुनाव लड़ता है तो उसका चुनाव में विरोध किया जाएगा। पंचायत में एक 21 सदस्य कमेटी का गठन भी किया गया है जो आने वाले एक सप्ताह के अंदर सभी पार्टियों के बड़े नेताओं से मुलाकात कर अपने फैसले के बारे में बताएंगे। 

गौरतलब है की बरोदा हलके में पिछले काफी समय से बाहरी प्रत्याशी यहां आकर चुनाव लड़ता आ रहा है। पिछले दस सालों से यहां भूपेंद्र हुड्डा के परिवार से कलोई हलके से कृष्ण हुड्डा विधायक हैं। इसको लेकर आज मदीना गांव में सर्वजातीय भाई चारा पंचायत का आयोजन किया गया। इसमें सभी पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। 

पंचायत का कहना है कि बरोदा हलके में अगर कोई बाहरी प्रत्याशी उतारा जाता है तो उसका बरोदा मतदाता विरोध करेंगे। क्योंकि काफी वर्षों बरोदा हलके में बाहरी हलके से विधायक हैं। इसके कारण बरोदा हलके का विकास नहीं हुआ। पंचायत ने कहा कि बाहर के उम्मीदवार को अब वोट नहीं डाला जाएगा। स्थानीय उम्मीदवार का पुर्ण समर्थन किया जाएगा। चाहे वह किसी भी पार्टी से क्यों न हो। 

Shivam