बरोदा उपचुनाव के लिए कल होगा मतदान, हरियाणा पुलिस के साथ पैरामिलिट्री फोर्स का रहेगा सख्त पहरा

11/2/2020 2:15:13 PM

सोनीपत (पवन राठी): हरियाणा की बरोदा विधानसभा सीट पर कल मतदान होना है। इसके लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। प्रशासन ने वोटिंग के लिए पुख्ता प्रबंध किए हैं। 280 बूथों पर मतदान होगा। बूथों पर हरियाणा पुलिस के जवानों के साथ पैरामिलिट्री के जवान भी तैनात रहेंगे। 

इस बारे सोनीपत पुलिस अधीक्षक जश्नदीप सिंह ने बताया कि बरोदा उपचुनाव शांतिपूर्वक संपन्न होगा। हर प्रकार के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। हलके के 54 में से 20 गांवों को अति संवेदनशील गांवों के रूप में चिन्हित किया गया है, जिनमें पैरामिलिट्री फोर्स सीआईएसएफ व आईआरबी की तैनाती की जाएगी। उपचुनाव में 118 लोकेशन में 280 बूथ बनाए गए हैं। इनमें से 65 लोकेशन चिन्हित गांवों की हैं।

उन्होंने बताया कि मतदान के दिन पुलिस का रिस्पांस समय 5 से 10 मिनट रहेगा, जिसके लिए 47 पेट्रोलिंग पार्टियां बनाई गई हैं। पूरे विधानसभा क्षेत्र को छह जोन में बांटा गया है, जिसकी जिम्मेदारी एक-एक डीएसपी को दी गई है, इनके नीचे दस-दस इंस्पेक्टर काम करेंगे। 

इन छह जोन को भी 30 सेक्टरों में विभाजित किया गया है, जिनमें सब इंस्पेक्टरों के तहत टुकडिय़ां रहेंगी। एक पेट्रोलिंग पार्टी को दो से तीन गांव दिए गए हैं। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि नाका ड्यूटी लगा दी गई है। सभी बॉर्डर सील कर दिए गए हैं। बरोदा विधानसभा में 23 नाके लगाये गए हैं। दस एसएसटी टीमों ने भी अपने नाके लगाए हैं। जींद-पानीपत-रोहतक बॉर्डरों पर संबंधित जिलों की पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त नाके लगाए हैं।

vinod kumar