जिला परिषद के चेयरमैन व वाइस चेयरमैन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग आज

12/9/2019 11:59:54 AM

कैथल(महीपाल/ गौरव): जिला परिषद के चेयरमैन व वाइस चेयरमैन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर वोटिंग 9 दिसम्बर को होगी। जिला प्रशासन ने वोटिंग की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। वोटिंग की पुरी कार्रवाई वीडियोग्राफी द्वारा करवाई जाएगी। वोटिंग बैल्ट पेपर से करवाई जाएगी। वोटिंग के लिए सभी पार्षदों को अपना पहचान पत्र दिखाकर ही अंदर जाने दिया जाएगा। इसकी जिम्मेदारी सीवन के बी.डी.ओ. को सौंपी गई है। चुनाव कार्यालय के कानूनगो को शमशेर सिंह की देखरेख में चुनाव सम्पन्न होगा, चुनाव प्रक्रिया करवाने की जिम्मेदारी नरेश कुमार सौंपी गई है।

चुनाव के मद्देनजर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हुए हैं। गौरतलब है कि जिला परिषद की चेयरपर्सन सुखविंद्र कौर व वाइस चेयरमैन मुनीष कठवाड़ के खिलाफ 14 पार्षदों ने उपायुक्त को शपथ पत्र सौंपे थे। जिला परिषद में कुल 11 सदस्य हैं। चेयरमैन को बहुत साबित करने के लिए 8 पार्षदों और विरोध पक्ष को अविश्वास प्रस्ताव के लिए 14 पार्षदों की जरूरत है।

दोनों पक्ष ही अपने अपने पास बहुमत होने का दावा कर रहे हैं। जिला परिषद के इस अविश्वास प्रस्ताव पर सभी की निगाहें लगी हुई हैं। चेयरमैन व वाइस चेयरमैन के वोटिंग के लिए 21-21 बैलेट पेपर छपवाए गए हैं। दोनों पदों के लिए वोटिंग होगी। जिला परिषद के चेयरमैन व वाइस चेयरमैन के अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 2 बॉक्स में से एक को टिक मार्क करना होगा। 

वोटिंग की होगी वीडियोग्राफी : सी.ई.ओ.
जिला परिषद के डिप्टी सी.ई.ओ. जसविंद्र सिंह ने बताया कि अविश्वास प्रस्ताव को लेकर जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। अविश्वास प्रस्ताव को लेकर वोटिंग 9 दिसम्बर सुबह 11 बजे होगी। वोटिंग की पूरी वीडियोग्राफी करवाई जाएगी।  

Edited By

vinod kumar