सजा रह गया मंडप, दुल्हन करती रही इंतजार

7/19/2019 10:51:48 AM

अम्बाला (जतिन): शादी के लिए वीरवार की शाम 4 बजे का वक्त तय हुआ, दुल्हन अपने परिवार व रिश्तेदारों के साथ पूरे समय पर शादी के मंडप में पहुंचकर बारात और दूल्हे का इंतजार करने लगी, लेकिन जब घड़ी की दौड़ती सुइयों को बार-बार देखने के बावजूद मंडप में बारात संग दूल्हा नहीं पहुंचा तो पौशाक में सजी दुल्हन रोने लगी। परिवारवालों को भी गुस्सा आने लगा और वह दुल्हन को साथ लेकर कैंट के सदर थाने में पहुंचे, जहां पुलिस ने उन्हें तोपखाना चौकी क्षेत्र भेज दिया लेकिन परिजन दुल्हन को साथ लेकर फिर से मंडप में आ गए, मामला संदिग्ध देखकर मंडप पर पहले तो पी.सी.आर. पहुंची और पी.सी.आर. में तैनात मुलाजिमों ने दुल्हन और उसके परिजनों को समझाना-बुझाना शुरू कर दिया।

देखते ही देखते सदर थाना से भी एक पी.सी.आर. पहुंची, जिसके बाद शादी के जोड़े में दुल्हन अपने परिजनों संग महिला थाने पहुंची और दूल्हे के खिलाफ शिकायत दी। शिकायत के आधार पर महिला थाना पुलिस ने बी.सी. बाजार के रहने वाले सूरज के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

बुधवार को हुआ था समझौता कि कल करेंगे शादी
युवती की जब न तो नौकरी लगी और सूरज ने उससे शादी करने से भी इंकार कर दिया तो युवती ने इस मामले को लेकर एस.पी. अम्बाला को लिखित में शिकायत दी और शिकायत की जांच का जिम्मा महिला थाना प्रभारी को सौंपा गया। जांच के दौरान जब बुधवार को दोनों पक्षों को आमने-सामने बिठाकर बात हुई तो दोनों ने वीरवार को कैंट के आर्य समाज मंदिर में शादी करने की बात पर राजीनामा कर लिया था।

गली में करता था सूरज काम
शिकायतकत्र्ता युवती के घर के पास ही गली में बी.सी. बाजार निवासी सूरज मीट की दुकान पर काम करता था और जब युवती गली से निकलती थी तो सूरज उसके पीछे-पीछे जाता था, इसी दौरान सूरज ने पहले युवती से दोस्ती की और फिर उसको नौकरी लगाने की भी बात कही, नौकरी के नाम पर सूरज युवती को कई बार घुमाने भी ले गया।

शादी का झांसा देकर बनाए संबंध
युवती ने आरोप लगाए हैं कि सूरज ने नौकरी और शादी के नाम पर उसके साथ एक नहीं बल्कि कई बार संबंध बनाए। पुलिस को दी शिकायत में युवती ने बताया कि अप्रैल 2019 में आखिरी बार सूरज ने कैंट के राय मार्कीट में स्थित होटल में उसके साथ संबंध बनाएं।

Edited By

Naveen Dalal