निर्माणाधीन बिल्डिंग की गिरी दीवारें, लोगों ने घटिया सामग्री लगाने के लगाए आरोप

12/31/2019 1:23:17 PM

गुहला/चीका (गोयल) : कैथल रोड स्थित चीका में डेढ़ करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले नहरी विभाग के कार्यालय, रैस्ट हाऊस, रिहायशी क्षेत्र की निर्माणाधीन बिल्डिंग को लेकर लोगों ने उस समय कई सवाल खड़े किए कि जब बिल्डिंग बनाते-बनाते ही गिर रही है तो इससे हिसाब लगाया जाए कि बिल्डिंग के कार्य में सरकारी मापदंडों का कितना ख्याल रखा गया। बिल्डिंग के दोनों तरफ से मुख्य गेटों की काफी दीवार गिर गई है।

हालांकि विभाग के अधिकारी ने दोनों तरफ दीवार का गिरना एक ट्रक चालक की गलती बताई है। इस बीच जिला यूथ आईकान युवा मिशन-2019 के संयोजक नोदी चीका ने कहा कि उक्त बिल्डिंग के निर्माण में पूरी तरह अनियमितताएं बरती गई हैं, क्योंकि जहां से भी बनाई गई बिल्डिंग की दीवारें गिरी है, वहां पर न तो गहरी नींव पाड़ी गई है और न ही सरिया, सीमैंट व बजरी आदि का प्रयोग सरकारी मापदंडों के अनुसार नहीं किया गया। 

नोदी का आरोप है कि उक्त बिल्डिंग का निर्माण सरकारी अधिकारियों के कहे अनुसार लगभग डेढ़ करोड़ रुपए से होना बताया गया है। नोदी चीका ने नहरी विभाग के एम.डी. हरियाणा को एक पत्र लिखकर बिल्डिंग के निर्माण कार्य में प्रयोग की जाने वाली सामग्री के नमूने लेकर जांच की मांग की है। पत्र में यह भी कहा गया कि सामग्री की जांच हरियाणा से किसी दूसरे राज्य की सरकारी लैब से करवाई जाए ताकि सारी स्थिति स्पष्ट हो सके।

Isha