दर्जन भर ATM लूट की वारदातों में वांछित अपराधी काबू, पुलिस को थी लंबे समय से तलाश

4/29/2020 11:40:44 AM

चंडीगढ़(धरणी)- हरियाणा पुलिस ने एक बडी कार्रवाई करते हुए 6 राज्यों में एटीएम लूट की एक दर्जन वारदातों में वांछित अपराधी को नूंह जिले से मुठभेड़ के बाद काबू किया। पुलिस ने उसके कब्जे से एक लोडेड अवैध देसी पिस्तौल भी बरामद किया।हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान मोहम्मदपुर अहीर निवासी चुन्ना उर्फ हासिम के रूप में हुई। मुठभेड में पुलिसकर्मियों की भी चोट आई है।

प्रारंभिक जांच में गिरफ्तार आरोपी ने अपने अन्य साथियों के साथ महाराष्ट्र में 4 एटीएम लूट की  वारदाते, बिहार में 3, असम में 2 तथा हिमाचल प्रदेश, उतराखंड और नागालैंड में एक-एक एटीएम लूट की वारदाते कबूल की हैं।  आरोपी ने नूंह और गुरुग्राम में हुई लूट की वारदातों में भी शामिल होने की बात कबूल की है।

महाराष्ट्र, बिहार, असम, हिमाचल प्रदेश, उतराखंड और नागालैंड पुलिस को लंबे समय से आरोपी की तलाश थी।आरोपी के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज अदालत में पेश किया गया जहां  से उसे 3 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। आगे की जांच जारी है। एक अन्य मामले में, पुलिस ने नूहं जिले से मथूरा पुलिस के ईनामी बदमाष साहिद को अवैध देसी पिस्तौल के साथ गिरफतार किया है। मथूरा पुलिस द्वारा इसकी गिरफतारी पर 15000 रुपये का ईनाम था।

 

Isha