गुजरात पुलिस का वांटेड बदमाश हरियाणा में हुआ गिरफ्तार, 5 लाख रूपये का था ईनाम

8/7/2019 11:01:11 PM

पानीपत(अनिल कुमार): हरियाणा पुलिस सीआईए-थ्री टीम ने एक ऐसे बदमाश को गिरफ्तार किया है, जिसके सिर पर पांच लाख रूपये का इनाम रखा गया था और वह गुजारात पुलिस का मोस्ट वांटेड बदमाश था। आरोपी ने तीन साल पहले गुजरात के गांधी धाम जिले में एक व्यापारी की हत्या कर दी थी, तब से वह फरार चल रहा था। सीआईए-थ्री पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर आरोपी को सोमवार शाम किराये के कमरे से गिरफ्तार किया।

दरअसल, जिला पुलिस द्वारा अपराधों पर अंकुश लगा आरोपियों की धरपकड़ के लिए जिला पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाया हुआ है। अभियान के तहत सीआईए-थ्री पुलिस की एक टीम सोमवार साय गश्त के दौरान थाना किला क्षेत्र के अंतर्गत हरिसिंह चौक पर मौजूद थी। टीम को गुप्त सूचना मिली कि बिहार के जिला बाका का रहने वाला अली मोहम्मद किरायेदार बन कर हरिसिंह कालोनी के एक मकान के बाहर अवैध हथियार लेकर घूम रहा है। इस सूचना पर टीम ने तुरंत मौके पर दबिश दी और आरोपी को काबू कर तलाशी ली। आरोपी अली मोहम्मद के पास से अवैध देशी पिस्तोल 315 बोर व एक जिंदा कारतूस बरामद हुआ।

गहनता से जांच उपरांत आरोपी का पहले भी अपराधिक रिकार्ड होना पाया गया है। आरोपी के खिलाफ वर्ष 2011 से 2013 के बिच जिला पानीपत, सोनीपत व अंबाला मे लूट, लड़ाई झगड़ा व लूट की योजना बनाने की धाराओं के तहत मुकदमे दर्ज हैं। उपरोक्त वारदातो बारे आरोपी को पहले भी गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। आरोपी वर्ष 2013 मे अंबाला जेल से बेल पर आया था।



आरोपी के खिलाफ थाना किला मे 25-54-59 आम्र्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर प्रारंम्भिक पुलिस पुछताछ की। इस दौरान आरोपी ने बताया कि उसने रंजिशन अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर 1 अगस्त 2016 को गुजरात के जिला गांधी धाम के बी डिविजन थाना क्षेत्र के अंतर्गत कॉटन वेस्ट के व्यापारी सचिन धवन की उसके गोदाम पर पिस्तौल से गोली मारकर हत्या करने की वारदात को अंजाम दिया था। वारदात को अंजाम देने के बाद से ही फरार चल रहा था। जिला गांधी धाम व्यापारी ऐसोसिएसन की ओर से आरोपी की सूचना व गिरफ्तारी पर के लिए 5 लाख रूपये का ईनाम भी घोषित किया हुआ है।

फिलहाल, वारदातों मे शामिल आरोपी के फरार साथी के ठिकानों का पता लगाने व गहनता से पूछताछ करने के लिए आरोपी को आज माननीय न्यायालय मे पेश कर सात दिन का पुलिस रिमांड लिया गया है। आरोपी का अपराधिक रिकार्ड कुछ इस प्रकार है-

वर्ष 2011 मे अपने साथियों के साथ मिलकर पानीपत के थाना शहर व माडल टाउन क्षेत्र के अंतर्गत वोडाफोन के शोरूम मे लूट की अलग-अलग दो  वारदातों को अंजाम दिया। (पहले गिरफ्तार किया जा चुका है)

वर्ष 2011 मे साथियों के साथ मिलकर जिला सोनीपत मे दो लूट की व एक जानलेवा हमला करने की वारदात सहित कुल तीन वारदातों को अंजाम दिया। (पहले गिरफ्तार किया जा चुका है)

वर्ष 2013 मे साथियों के साथ मिलकर जिला अंबाल मे लूट की योजना बनाते अंबाला पुलिस ने काबू किया।

1 अगस्त 2016 को गुजरात के जिला गांधी धाम के बी डिविजन थाना क्षेत्र के अंतर्गत कॉटन वेस्ट के व्यापारी सचिन धवन की उसके गोदाम पर पिस्तौल से गोली मारकर हत्या करने की वारदात को अंजाम दिया।

Shivam