कोरोना के खिलाफ जंगः इस विश्वविद्यालय ने कोरोना रिलीफ फंड में दिए 25 लाख रुपए

3/31/2020 12:40:09 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी)- फरीदाबाद से जेसी बोस वाईएमसीए विश्वविद्यालय ने हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड में 25 लाख रुपए दिए हैं, जिसमें विश्वविद्यालय के सभी शिक्षक और गैर शिक्षक स्टाफ सदस्यों ने अपने वेतन का 10% हिस्सा दिया है, विश्वविद्यालय पूरे हरियाणा में ऐसा सबसे पहला शिक्षण संस्थान बना है जिसने सहायता राशि दी है, इसके साथ साथ विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर प्रोफेसर दिनेश कुमार ने फरीदाबाद प्रशासन को अपना वॉइज हॉस्टल क्वॉरेंटाइन बनाने के लिए पेश किया है।

कुलपति प्रो दिनेश कुमार ने कहा कि कोरोनो वायरस के विरूद्ध लड़ाई केवल सभी के एकजुट प्रयासों से ही जीती जा सकती है। इसलिए, इस कठिन समय में राज्य सरकार को हर संभव सहायता प्रदान करना हम सभी की जिम्मेदारी है। प्रो. दिनेश कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय का बॉयज हॉस्टल मुख्य कैंपस और अकादमिक खण्ड से अलग तथा मुख्य द्वार के निकट है और छात्रावास में बैड, पेयजल तथा वाॅशरूम की भी उचित व्यवस्था है जिसका उपयोग जरूरत के समय क्वारंटिन सेंटर में बदलने के लिए किया जा सकता है। इसके अलावा, विश्वविद्यालय में एक योग्य चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टाफ के साथ अपना चिकित्सा केंद्र भी है। 

इस प्रकार, विश्वविद्यालय जिला प्रशासन को अपना हर संभव समर्थन देने के लिए सक्षम और प्रतिबद्ध है। इस दौरान विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर दिनेश कुमार ने हरियाणा के सभी शिक्षण संस्थानों से भी अपील की है कि वह स्वेच्छा से महामारी के समय में जरूर अपना योगदान दें।

Isha