कोरोनो के खिलाफ जंगः हरियाणा में शुरु हुई नई पहल, अब घर-घर जा कर लिए जाएंगे लोगों के सैम्पल

5/1/2020 5:10:09 PM

पलवल(दिनेश)- कोरोनो वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में स्वास्थ्य विभाग पलवल बहुत ही एक्टिव होकर काम कर रहा है । अब यहां कोविड टेस्ट मोबाइल वैन के माध्यम से किया जाएंगे। जिले में शुक्रवार को इसे लॉन्च किया गया। यह जानकारी सिविल सर्जन सिविल सर्जन डा. ब्रह्मदीप सिंह ने दी।

स्वास्थ्य विभाग ने एक एम्बुलेंस को मोडिफाइड करके कोरोना के सैम्पल लेने के लिए शुरू किया है। यह वैन गांव – गांव जाकर लोगों के सैम्पल लेगी। जिले में पुलिस विभाग, नगर परिषद के कर्मचारी, स्वास्थ्यकर्मीयों आदि लोगों के टेस्ट तो हो चुके है लेकिन कुछ लोगों के रह गए है उनके सैम्पल लेने किए टेस्टिंग वैन को तैयार किया गया है। इस वैन से फ़ूड सप्लाई, दूध सप्लाई,अख़बार सप्लाई आदि लोगों के सैम्पल लिए  जायेंगे।

कोरोना सैंपल देने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत गर्मी के मौसम में ना हो, साथ ही उसका ज्यादा समय बर्बाद ना हो, इसे ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य विभाग पलवल ने एक एंबुलेंस को अस्पताल का रूप दिया है। इस एंबुलेंस में सवार होकर कोरोना का टेस्ट लेने के लिए डॉक्टरों की टीम गांव-गांव जाएगी, जो वहीं पर संदिग्ध मरीजों का सैंपल लेने का काम करेगी। एम्बुलेंस से दस्तानों में हाथ बाहर निकालकर नीचे खड़े मरीज का सैम्पल लिया जा सकेगा।

Isha