पार्षदों व मेयर के लिए वार्ड वाइज ई.वी.एम. मशीनों संबंधी रैडामाइजेशन की

12/25/2020 9:44:55 AM

अम्बाला शहर: नगर निगम चुनाव के दृष्टिगत उपायुक्त कार्यालय में जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा व रिटॄनग अधिकारी सचिन गुप्ता की अध्यक्षता में सैकेंड ई.वी.एम. रैंडामाइजेशन प्रक्रिया के तहत वीरवार को पार्षदों व मेयर के लिए वार्ड वाइज रैंडामाइजेशन की गई। तमाम प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी करवाई गई। इस प्रक्रिया के दौरान नगर निगम चुनाव में खड़े प्रत्याशियों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे। 

जिला निर्वाचन अधिकारी अशोक कुमार शर्मा ने रैण्डामाईजेशन प्रक्रिया के दौरान उपस्थित प्रतिनिधियों को बताया कि पहले हुई रैण्डामाईजेशन प्रक्रिया के तहत कौन-सी ई.वी.एम. कहां प्रयोग होनी है उसकी रैंडामाइजेशन की गई थी और आज जो रैण्डामाईजेशन हुई है उसके तहत कौन से बूथ में कौन सी ई.वी.एम. मशीन जाएगी, उस प्रक्रिया को किया गया है। तमाम प्रक्रिया को स्क्रीन के माध्यम से प्रतिनिधियों को दिखाया गया। उपायुक्त ने यह भी बताया कि चुनाव के दृष्टिगत 198 बूथ बनाए गए हैं।

उन्होने यह भी बताया कि शुक्रवार को चुनाव प्रक्रिया के तहत ओ.पी.एस. विद्या मंदिर स्कूल सैक्टर-9 में मॉक पॉल की प्रक्रिया की जाएगी। प्रत्याशी व उनके प्रतिनिधि मॉक पॉल में शामिल होकर प्रक्रिया को देख सकते हैं।  इस मौके पर रिटॄनग अधिकारी सचिन गुप्ता, ए.आई.पी.आर.ओ. धर्मेंद्र कुमार, डी.आई.ओ. विनय गुलाटी के साथ-साथ विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। 

Isha