गुरनाम सिंह चढ़ूनी की बड़ी चेतावनी, बोले- परमानेंट करवा देंगे टोल फ्री

4/27/2022 7:25:07 PM

पानीपत(सचिन): किसानों और टोल टैक्स कंपनियों के बीच समझौते होते हुए नजर नहीं आ रहे हैं। किसी ना किसी मुद्दे को लेकर प्रदेश में किसान और टोल कंपनियां आमने-सामने आ रही हैं। ऐसे में एक बार फिर किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने टोल कंपनियों को बड़ी चेतावनी दी है और कहा कि किसान आंदोलन के बाद जो नए मुकदमे टोल कंपनियों द्वारा  किसानों पर दर्ज करवाए है उन मुकदमें को टोल कंपनी वापस ले लें नहीं तो आने वाले समय में भारतीय किसान यूनियन टोल टैक्स को परमानेंट टोल फ्री करवा देगी फिर चाहे किसानों पर और भी मुकदमे क्यों ना दर्ज हो जाए। हाल ही में किसान आंदोलन के बाद भारतीय किसान यूनियन ने 3घंटे के लिए टोल को फ्री करवाया था जिसके बाद कंपनियों की शिकायत पर नए  किसानों पर दर्ज करवाए गए है।

दरअसल, चढ़ूनी पानीपत में सर्वजातीय जन पंचायत के कार्यालय पहुंचे थे। जहां उन्होंने सरकार पर भी हमला बोला और कहा कि दूसरे प्रदेशों में तूड़ी बेचने पर रोक लगाकर सरकार गुंडागर्दी कर रही है और हमारी सरकार WTO में शामिल हो गई  क्योंकि पूरी दुनिया का व्यपार है खुला लेकिन किसानों के दूसरे प्रदेशो में तूड़ी बेचने पर रोक लगा रही है। क्योंकि अबकी बार किसानों को तूड़ी का अच्छा रेट मिल रहा है तो सरकार किसानों को दूसरे प्रदेशों में तूड़ी बेचने पर रोक लगा रही है । जब किसान की तूड़ी सस्ती बिकती थी तब तो सरकार मोन नजर आती थी।

जिसके चलते अब राजस्थान की गौशालाओं के लोग कह रहे हैं कि अगर हरियाणा सरकार राजस्थान के अंदर तूड़ी नहीं जाने देगी तो वह राजस्थान के सभी गौशालाओं से गायों को खोलकर हरियाणा में ले आएंगे। वहीं अपनी 4 मुख्य मांगो के लेकर भारतीय किसान यूनियन 2 मई को पूरे हरियाणा में जिला स्तर पर ज्ञापन सौपने की तैयारी में है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Vivek Rai