शगुन योजना की फ़ाइल में नाम बदलवाने की एवज में रिश्वत लेते चौकीदार और दलाल काबू

7/11/2021 12:19:56 PM

करनाल(विकास मैहला):  सरकारी विभाग में रिश्वत का बोलबाला चरम पर है, छोटे छोटे कामों के लिए छोटे से बड़ा कर्मचारी औऱ अधिकारी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार हो रहा है। अब ऐसा ही मामला करनाल के जिला कल्याण विभाग में सामने आया है। जहां एक चौकीदार और एक दलाल को जिला विजिलेंस टीम ने 4000 की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। आरोपी चौकीदार रोहताश ने विवाह शगुन योजना की फाइल पर   पिता का नाम ठीक करवाने के नाम पर 5000 रुपए की डिमांड की थी।  आरोपी के साथ 4000 रुपए में बात पक्की हो गई।

 आरोपी रोहताश ने पीड़ित राकेश को कहा था कि यह राशि आपके पड़ोसी सदर बाजार के विक्की को दे देना।  जिला विजिलेंस विभाग ने रेड करते हुए आरोपी विक्की को ₹4000 लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद  पकड़े गए आरोपी विक्की से रोहताश को रिश्वत की पेमेंट देने के लिए रोहताश से बात की और उसने उनको बुला लिया। जिसके बाद रोहताश भी पकड़ लिया गया।  आरोपी रोहताश और विक्की को गिरफ्तार कर किया है। 

विजिलेंस थाना से डीएसपी सुनील कुमार ने बताया कि सदर बाजार के राकेश ने विवाह सुगुन योजना के तहत सहायता राशि लेने के लिए अप्लाई किया था। इस फ़ाइल में राकेश से पिता का नाम गलत हो गया। पिता के नाम को ठीक करवाने के लिए विभाग के कई चक्कर लगाए। इसके बाद सेवादार रोहताश ने यह ठीक करने के लिए रिश्वत मांगी गई। रोहताश ने रिश्वत विक्की को देने के लिए कहा गया। इस दौरान राकेश ने विजिलेंस को शिकायत दे दी। जिसके बाद टीम ने कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को 4 हजार की रिश्वत के आरोप में गिरफ्तार कर लिए गए। दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा और ये भी पता लगाया जाएगा कि पहले कितनी बार किन किन लोगों से रिश्वत ली गई है। बहराल लगातार विजिलेंस विभाग लोगों को समझाता है कि अगर कोई रिश्वत ना दे बल्कि हमें शिकायत करे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha