पानी की तेज बौछारों के बीच JBT अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, पुलिस ने वाटर कैनन चलाकर खदेड़ा

8/28/2022 7:36:04 PM

पंचकूला(उमंग): हाईकोर्ट की डबल बेंच के अंतिम फैसले को लागू करने की मांग को लेकर जेबीटी शिक्षकों ने आज पंचकूला-चंडीगढ़ बॉर्डर पर जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने सीएम मनोहर लाल के आवास का घेराव करने के लिए चंडीगढ़ में प्रवेश करने की कोशिश की। वहीं पुलिस ने बैरिकेड्स लगा कर प्रदर्शनकारियों को चंडीगढ़ में दाखिल होने से रोका। जब गुस्साए शिक्षकों ने बैरिकेड्स को पार करने का प्रयास किया तो पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। पानी की तेज बौछारों के बीच शिक्षकों को प्रदर्शन स्थल से हटाने का प्रयास किया गया।

 

 

हाईकोर्ट के फैसले को लागू करने की मांग कर रहे प्रदर्शनकारी

 

दरअसल प्रदर्शनरकारियों ने वेटिंग सूची के 9455 जेबीटी सिक्षकों को नियुक्ति देने के लिए रविवार को पंचकूला में जोरदर प्रदर्शन किया। प्रदेश भर  से पहुंचे जेबीटी टीचर्स पंचकूला के सेक्टर 5 स्थित धरना स्थल में एकजुट हुए थे। इसके बाद शिक्षकों ने चंड़ीगढ़ स्थित सीएम आवास की ओर कूच कर दिया था। गुस्साए शिक्षक मुख्यमंत्री आवास का घेराव कर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करना चाहते थे। हालांकि चंडीगढ़ पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को पहले ही वाटर कैनन चलाकर आगे बढ़ने से रोक लिया। पुलिस के एक्शन के बाद प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों को खदेड़ दिया गया।

 

हाईकोर्ट की डबल बेंच ने 20 जुलाई को सुनाया था फैसला

 

बता दें कि पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट की डबल बेंच ने 20 जुलाई को अपने फैसले में 9870 जेबीटी भर्ती के विज्ञापन की कट ऑफ डेट को पूर्ण योग्यता रखने वाले आवेदकों को ही वैध करार दिया था। पहली लिस्ट के सभी चयनित उम्मीदवारों सहित वेटिंग लिस्ट को 3 महीने की समय सीमा में समस्त आर्थिक लाभ सहित नियमित नियुक्ति देने के आदेश दिए है, जबकि कट ऑफ डेट के बाद 2013 में एचटेट पास करने वाले आवेदकों/टीचर्स को अयोग्य करार दिया था।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Gourav Chouhan