झरवाई में पानी का संकट, सूखा पड़ा तालाब

6/10/2022 10:56:16 AM

भिवानी: भीषण गर्मी में भिवानी शहर के समीप गांव झरवाई में पानी का भारी संकट हो गया है। पशु-पक्षियों के पीने के लिए तालाब जोहड़ खाली पड़ा है। गांव के ही शशि शर्मा लगातार जनसम्पर्क अभियान चलाकर लोगों को जागरूक कर पानी का प्रबंध करने को लेकर अधिकारियों से मुलाकात कर चुका है लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ। अफसरशाही का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है। सबका साथ-सबका विकास का ढिंढोरा पीटने वाले अब इस भीषण गर्मी में कहीं दिखाई नहीं दे रहे हैं।

शशि शर्मा ने बताया कि उसने सी.एम. विंडो लगाकर सरकार व प्रशासन तक इस समस्या को उठाया है लेकिन सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने आश्वासन तो दिया परन्तु पानी की एक बूंद भी तालाब में नहीं आई। अब सी.एम. विंडो ने भी फर्जी तरीके से रिकार्ड बनाकर शिकायत बंद करवा दी है। नहर विभाग की अफसरशाही जान बूझकर गौरीपुर माइनर के हैड के अंदर से पाइप लगवाकर पानी चोरी करवा रहे हैं, जिसकी फोटो भी सरकार व अफसरों को उचित माध्यम से भेजी गई है।

शशि ने बताया कि नहर विभाग के अधिकारियों को भी इस पानी चोरी के बारे में अवगत करवाया गया, लेकिन जवाब मिलता है कि इसकी परमिशन ली हुई है, वे पाइप नहीं हटवा सकते। भीषण गर्मी में पशु-पक्षियों के लिए भारी जल संकट है, लेकिन प्रशासन कुंभकर्णी नींद में सोया पड़ा है। उन्होंने कहा कि अगर समय रहते तालाब को पानी से नहीं भरा गया तो सभी ग्रामीण मिलकर सरकार व अफसरशाही की घेराबंदी करने पर मजबूर होंगे।

Content Writer

Isha