सोहना में हो सकती है पानी की किल्लत, विभाग ने लोगों से की पानी बचाने की अपील(Video)

3/9/2018 2:33:01 PM

सोहना(सतीश राघव): सोहना शहर में शहरवासियों को आने वाले एक-दो दिनों में शहर में पानी की भारी किल्लत का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि विभाग के क्षमता टैंक में मात्र 1 दिन का ही पानी शेष बचा हैl विभाग के अधिकारी हालात को देखते हुए लगातार बड़े अधिकारियों के संपर्क साध रहे हैं वहीं लोगों से भी पानी बचाने की अपील की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि सोहना में 214 मिलियन क्षमता का टैंक बनाया हुआ है। वहीं विभाग रोजाना लोगों को 8:30 मिलियन पानी की सप्लाई निरंतर करता है इस समय क्षमता टैंक में मात्र 1 दिन का ही पानी है। जिस कारण अब विभाग लोगों को आए दिन मात्र 5000 मिलियन पानी की सप्लाई करेगा। सोहना में इस समय नहरी पानी से सप्लाई की जा रही है। वह सोहना में एनसीआर नहर से पानी आता है जिसमें पानी की भारी किल्लत आ रही है। जिसके कारण यह हालात बद से बदतर हो रहे हैं। पानी को ही लेकर अभी कुछ रोज पहले महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन किया था लेकिन वही अब आने वाले समय में भी पानी की भारी किल्लत के आसार बनते नजर आ रहे हैं।

विभागीय अधिकारी सोहना के एसडीएम ने इसकी कमान अपने हाथ में ली है। वह निरंतर बड़े अधिकारियों से इस समस्या को लेकर लगातार संपर्क कर रहे हैं वह लोगों से पानी बचाने की अपील कर रहे हैं।