पानी के लिए 30 सालों से तरस रहे इस बस्ती के वासी, मुख्यमंत्री से गुहार भी बेअसर

12/25/2018 3:11:04 PM

भिवानी(अशोक): भिवानी रेल फाटक के पास पीपली वाली बस्ती में कई वर्षों से पेयजल की किल्लत से लोग परेशान हैं। यह बस्ती करीब 30 वर्ष से प्रकाश में है, पर आज भी यह बस्ती पेयजल जैसी अनेक बड़ी समस्याओं से घिरी हुई है। पेयजल समस्या को लेकर आज बस्ती में लोगों कड़ाके की ठण्ड में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और पेयजल मुहैया करवाने की अपील की।



स्थानीय लोगो का आरोप है कि उनसे कई वर्षों से वादे किए जा रहे हैं, पर ये वादे वोटों तक ही सीमित हैं। जब चुनाव खत्म हो जाते हैं, उसके बाद कोई भी इलाके की सुध नहीं लेता, बस्ती में करीब 30 वर्ष से पेयजल की किल्लत बनी हुई है। कहा कि इस समस्या को लेकर सरकार के प्रतिनिधियों व जिला प्रसाशन के समक्ष कई बार गुहार लगा चुके हैं। उन्होंने बताया कि पेयजल सहित अनेक समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री को भी लिखा है पर समस्या वहीं की वहीं है।



बस्ती वासी पवन कुमार, कृष्णा,सरोज, मीना, सरीता सुमन, रजनी सहित अन्य लोगों ने कहा कि सर्दी के मौसम में भी उन्हें कई किलोमीटर दूर से पीने का पानी लाना पड़ता है, यहां की जमीन का पानी खारा है, जिसका उपयोग करने से चर्म रोग बढ़ रहें है। कई सालों से वाटर सप्लाई के पानी की मांग करते आ रहे हैं, लेकिन अब तक बस्ती की इस बड़ी समस्या का कोई हल नहीं निकाला गया है। इस लिए उनकी सरकार से अपील है कि बस्ती में पानी का प्रबंध करे ताकि उन्हें सड़कों पर न उतरना पड़े।



उन्होंने कहा कि जब तक वाटर सप्लाई की पाइप लाइन नहीं बिछाई जाती है तब तक इस क्षेत्र में 10 वाटर टैंक पानी के हर रोज सप्लाई की जाए। यदि पानी की सुविधा नहीं की गई तो वे सड़कों पर प्रदर्शन करेंगे। इस लिए बस्ती 3 दिन का समय जिला प्रसाशन व प्रदेश सरकार को देती है।

Shivam