नहीं सुधर रहे पानी चोर, छुपाने के लिए घास से ढक रखी थी मोटर, आरोपी गिरफ्तार

12/12/2020 1:00:02 PM

सिवानी मंडी : नहर विभाग की एक टीम ने सिवानी माइनर पर दिन-दिहाड़े 15 एच.पी.की रामर्सीबल मोटर को रुपाणा पंप हाऊस के समीप नहर में डाल कर पानी चोरी कर रहे लोगों को काबू कर लिया है। खास बात यह रही कि इस दौरान पानी चोरी में संलिप्त लोगों ने टीम के साथ मारपीट करने का प्रयास  भी किया। 

इस मामले में टीम ने मौके से पानी चोरी में इस्तेमाल हो रही पाइप व अन्य यंत्रों के अलावा नहर में डाली गई भारी भरकम मोटर को अपने कब्जे में लेकर मौके से काबू किए गए 2 लोग को आजाद नगर पुलिस को सौंपा है। हालांकि इस मामले में मौके से एक युवक भागने में कामयाब भी रहा। 

नहर विभाग के एस.डी.ओ. परमवीर सिंह ने बताया कि पिछले कई दिनों से उन्हें सिवानी माइनर में पानी चोरी  की सूचनाएं मिल रही थी। चूंकि नहर में टेल तक पानी पूरी मात्रा में नहीं पहुंच रहा था। इसी को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे वे अपने 2 जे.ई. विवेक व आशीष के अलावा सिवानी पुलिस के हैंड कांस्टेबल उमेद सिंह के साथ जब सिवानी माइनर पर अपनी सरकारी गाड़ी से गश्त पर निकले तो रुपाणा पंप हाऊस के समीप तलवंडी बादशाहपुर निवासी सुभाष व रिछपाल एक अन्य व्यक्ति के साथ नहर में 15 एच.पी. की समर्सीबल मोटर डाल कर पानी चोरी कर रहे थे। इस दौरान जब वे उन्हें पकड़ने लगे तो उन्होंने उसके साथ मारपीट व गाली गलौट शुरु कर दी। उन्होंने बताया कि उनमें से एक युवक मौके से फरार हो गया, जबकि 2 लोगों को उन्होंने काबू कर लिया। 

छुपाने के लिए घास से ढक रखी थी मोटर
बड़ी बात यह है कि पानी चोरों ने नहर के अंदर 15 एच.पी.की जो मोटर डाली हुई थी उसे पानी में डाला हुआ था जबकि उसके उपरी हिस्से को घास से ढका हुआ था, ताकि वहां से गुजरने वाले लोगों को इस बारे में पता ना चल सके। आरोपी लम्बे समय से इस काम में जुटे हुए थे इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने मौके पर जहां बिजली  कनैक्शन से रखा था, वहीं अपने खेतों में पानी ले जाने के लिए बाकायदा पाइप भी दबाई हुई थी। जिसे मौके पर पहुंचे टीम ने काट दिया।  


 
 

Manisha rana