हमें अपने लिए नहीं बल्कि आने वाली पीढ़ी के लिए पानी बचाना चाहिए: सीमा त्रिखा

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2024 - 07:09 PM (IST)

रेवाड़ी(मेहन्दर भारती): कष्ट निवारण समिति की बैठक में रेवाड़ी पहुंची शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने कहा कि हमें अपने लिए नहीं बल्कि आने वाली पीढ़ी के लिए पानी जरूर बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें अपने घरों, पार्को और सड़क के किनारे पर वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम बनाकर पानी को बचना चाहिए। 

इस मानसिकता के साथ हमें जीवन में आगे बढ़ना चाहिए। आज कष्ट निवारण समिति की बैठक में 16 परिवार रखे गए थे जिनमें से 11 परीवादों का मौके पर ही निपटा किया गया इसके साथ ही बचे 5 परीवादों पर भी अधिकारियों को उन्हें एक सप्ताह में निपटने के आदेश दिए। शिकायत करता को हमें हर हाल में संतुष्ट करना चाहिए। 

सीमा त्रिखा ने कहा की किस को खेतों में पानी लेने के लिए दिक्कत नहीं आनी चाहिए बल्कि जो लोग पानी का व्यापार कर रहे हैं और वह आवे तरीके से किया जा रहा है तो उसे पर रोक लगनी चाहिए। हरियाणा कृषि प्रधान देश है और ऐसे में किसानों को पानी मुखिया करवाना सरकार का दायित्व बनता है यदि कोई गैर तरीके से पानी का व्यापार करता है तो उसे पर रोक लगाने की जरूरत है। 400000 फर्जी एडमिशन के सवाल पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि कानून उसे पर काम कर रहा है इसीलिए सीबीआई को जांच सौपी गई है और वह अपनी जांच निष्पत्ता के साथ कर रही है। शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने कहा कि कल से स्कूलों की छुट्टियां समाप्त हो रही हैं और सभी बच्चे मौज मस्ती कर कल स्कूल लौटेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static