"हमारी 55 ही नहीं, उससे ज्यादा सीटें आएगी": पूर्व गृह मंत्री अनिल विज

punjabkesari.in Sunday, Sep 01, 2024 - 02:45 PM (IST)

चंडीगढ़(/ चंद्र शेखर धरणी) :   हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि "हमारी 55 ही नहीं, उससे ज्यादा सीटें आएगी और यदि कोई मेरे मुंह से कोई शब्द निकल जाता है तो प्रकृति उसको पूरा कर देती है। भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों की सूची के संबंध में उन्होंने कहा कि हमारा नेतृत्व श्रेष्ठ है और इन सब पर ध्यान दिए हुए हैं और जल्दी ही सूची बाहर आएगी"।  विज आज पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे।

अगर कांग्रेस के लोगों को नई तिथि पसंद नहीं आ रही तो वे वोट डालने न जाए 

चुनाव आयोग द्वारा हरियाणा विधानसभा चुनाव में मतदान की तिथि में किए गए बदलाव को लेकर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि "पूर्व की मतदान तिथि में जो छुट्टियों का चंक बन रहा था उसके लिए हमने (भाजपा) आवेदन किया था ताकि सभी लोग मतदान कर सकें। उन्होंने  कहा कि इस बारे में चुनाव आयोग ने हमारी बात को माना है जिसके लिए हम चुनाव आयोग के आभारी हैं"। उन्होंने कहा कि "अगर कांग्रेस के लोगों को चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित गई की गई तिथि पसंद नहीं आ रही है तो वह उस दिन वोट न डालने जाए लेकिन हमें पसंद है तो हम वोट डालने जाएंगे क्योंकि चुनाव आयोग ने बिल्कुल ठीक किया है"।  

 

भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा भाजपा पर पूरे प्रदेश को वेंटिलेटर पर लाने के बारे में दिए गए बयान के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने पलटवार करते हुए कहा कि "इनके (हुड्डा) राज में महिलाओं को एफआईआर दर्ज कराने के लिए डीजीपी दफ्तर के बाहर जाकर आत्महत्या करनी पड़ती थी और इन्होंने अपने राज में गुंडागर्दी और लूट मचाई हुई थी। यह आज हमें वेंटीलेटर की याद दिला रहे हैं जबकि यह खुद वेंटिलेटर पर पड़े हुए हैं"।

सरकार सचेत है और हर व्यक्ति का विशेष कर युवाओं का ध्यान रख रही है  

राहुल गांधी द्वारा बस में सफर के दौरान ड्राइवर और कंडक्टर से कम आय को लेकर घर चलाने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में श्री विज ने कहा कि "साल 1947 में देश आजाद हुआ था और उनके (राहुल गांधी) परिवार का ही व्यक्ति ज्यादातर प्रधानमंत्री रहा। तब उनको यह ध्यान नहीं आया। यह सब उनके (नानी नानी, दादी दादी) पूर्वजों के द्वारा किया गया है"। युवाओं द्वारा की जा रही आत्महत्याओं को लेकर के पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इस संबंध में सरकार सचेत है और हर व्यक्ति का विशेष कर युवाओं का ध्यान रख रही है।

मान साहब (सीएम पंजाब) से जाकर के पूछा जाए कि किसान क्यों वहां (शंभू बॉर्डर) पर बैठे हैं  

किसान आंदोलन- 2 के 200 दिन पूरे होने के बाद भी शंभू बॉर्डर बंद होने को लेकर पूछे गए सवाल के जबाव में उन्होंने कहा कि "किसान पंजाब में बैठे हैं और पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है। जो बड़े-बड़े नारे देती है बड़े-बड़े पोस्टर लगाती है और बड़े-बड़े भाषण देती है और  पंजाब में उन्हीं का मुख्यमंत्री भगवान सिंह मान  साहब है। मान  साहब से जाकर के पूछा जाए कि किसान क्यों वहां (शंभू बॉर्डर) पर बैठे हैं और मान साहब किसानों के पास क्यों नहीं गए और क्यों उनकी  तकलीफ के बारे में पूछा कि क्यों बैठे हैं"।

"आम आदमी पार्टी  'रह ली' है और जमानत जब्त पार्टी बन गई है" 

आम आदमी पार्टी द्वारा रैली करने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब विज ने कहा कि "आम आदमी पार्टी रैली नहीं 'रह ली' है क्योंकि यह दिल्ली में साफ हो गई और लोकसभा की सातों की सातों सीटें बीजेपी ने जीत ली। जहां इनकी सरकार है, जहां इनका मेन हेड क्वार्टर है, जहां इनका मुखिया मुख्यमंत्री है। आम आदमी पार्टी पंजाब में भी 'रह ली' हैं और यह आप पार्टी आप कोई पार्टी नहीं है बल्कि जमानत जब्त पार्टी बन गई है"।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static