हम किसी प्रकार का एक्शन किसानों पर नहीं करेंगे ना ही हमें इससे कोई एतराज: विज

11/29/2020 4:52:13 PM

चंडीगढ़( चन्द्र शेखर धरणी): हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि हम किसी प्रकार का एक्शन किसानों पर नहीं करेंगे ना ही हमें इससे कोई एतराज है। बैरिकेडिंग की गई थी ताकि अगर अस्थाना हो और कोई भगदड़ ना मचे। अनिल विज ने कहा है कि किसान आंदोलन इसलिए कर रहे हैं कि सरकार उनकी बात सुने और सरकार बात करने के लिए आमंत्रित कर रही है लेकिन किसान बात नहीं कर रहे।  विज ने कहा कि किसान कह रहे हैं कि 3 बिलों के खिलाफ हमारा आंदोलन है यह बिल तो सारे हिंदुस्तान के लिए हैं लेकिन 36 प्रदेशों में से केवल पंजाब के किसान ही क्यों विरोध कर रहे हैं।

राजनीतिक मकसद के कारण चल रहा आंदोलन
यह राजनीतिक मकसद के कारण चल रहा आंदोलन है किसानों से कुछ लेना देना नहीं है। अनिल विज ने कहा है कि  यह पॉलिटिकली मोटिवेटेड लोग हैं जिन्हें अमरेंद्र सिंह पंजाब के मुख्यमंत्री ने तैयार करके भेजा है। आगामी पंजाब के चुनाव को लेकर के यह इंजीनियरिंग अमरेंद्र सिंह की तरफ से की जा रही है। हरियाणा और उत्तर प्रदेश से आने वाले किसानों की संख्या बहुत कम है। अधिकांश लोग पंजाब से आ रहे हैं जिन्हें कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भेजा है। अनिल विज ने कहा कि पंजाब प्रशासन को लगाकर गांव गांव से भेजे गए हैं यह लोग।किसानों को खालीस्तानी व उपद्रवी कहे जाने पर अनिल विज का बयान मैं ऐसी कोई बात नहीं कहना चाहता जिसे लेकर कोई विवाद हो सरकार किसानों से बात करने के लिए तैयार हैं तो किसानों को करनी चाहिए बातचीत।

किसान अब सिंधु बॉर्डर पर पहुंच चुके हैं जैसे भी परिस्थिति के बाद वह वहां पहुंचे हैं तो जाकर सरकार से बातचीत करें।किसानों की मांगों के लिए केंद्रीय कृषि मंत्री व गृह मंत्री बातचीत के लिए कर रहे हैं आमंत्रित किसान बहकाए हुए हैं अगर वाकई एमएसपी का मुद्दा होता तो सारे देश का किसान कर रहा होता प्रदर्शन किसान आखिर अब क्यों बैठे हैं वह सरकार से बात करने के लिए दिल्ली जाना चाहते हैं तो बात करें। अनिल विज ने कहा है कि  कोरोना के प्रोटोकॉल का इस्तेमाल प्रदर्शन में नहीं किया गया है।शीघ्र जाकर सरकार से बात  किसान करें।

 

Isha