पढ़ाई में कमजोर किशोरी ने परेशानी में फंदा लगाकर दी जान

6/26/2018 11:23:05 AM

जींद(ललित): रेल लाइन पार कृष्णा कालोनी में रविवार रात किशोरी ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका 10वीं कक्षा की छात्रा थी। परिजनों ने मृतका को पढ़ाई में कमजोर होने के कारण मानसिक रूप से परेशान बताया। शहर थाना पुलिस ने चिकित्सक बोर्ड द्वारा शव का सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। 

जानकारी के अनुसार रेल लाइन पार कृष्णा कालोनी की 16 साल की आरती 10वीं कक्षा की छात्रा थी। रविवार रात आरती ने कमरे में जाकर फंदा लगा लिया। फंदा चुन्नी से बनाया गया था और शव कमरे में चौखट से लटका हुआ था। कमरे की अंदर से कुंडी लगी हुई थी। 

मृतका की दादी द्वारा शोर मचाए जाने पर आस-पास के लोग मौके पर पहुंच गए और घटना की सूचना शहर थाना पुलिस को दी। घटना की सूचना पाकर शहर थाना प्रभारी दिनेश कुमार, फॉरैंसिक एक्सपर्ट टीम मौके पर पहुंच गई और शव को कब्जे में ले सामान्य अस्पताल पहुंचा। मृतका के पिता प्रकाश ने पुलिस को बताया कि उसकी बेटी पढ़ाई में कमजोर थी। इसके चलते वह परेशान रहती थी। वह अपनी पत्नी के साथ कामकाज के सिलसिले में बाहर गया हुआ था। घर में उसकी बूढ़ी मां संतरो मौजूद थी।

आरती अपनी दादी संतरा को चाय देने के बाद कमरे में चली गई और काफी देर तक बाहर नहीं आई। जब उसकी दादी संतरा ने आवाज लगाई तो उसका कोई जवाब भी नहीं मिला। दरवाजे को धकेला गया तो कुंडी बंद मिली। पढ़ाई की परेशानी के कारण उसकी बेटी मानसिक तौर पर परेशान रहती थी, जिसके चलते उसकी बेटी ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। 

पुलिस ने शव का चिकित्सक बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। शहर थाना के जांच अधिकारी दिलबाग सिंह ने बताया कि मृतका पढ़ाई में कमजोर थी। इसके चलते वह परेशान रहती थी, उसी परेशानी के चलते उसने आत्महत्या कर ली। चिकित्सक बोर्ड ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। 
 

Rakhi Yadav