समता एक्सप्रेस से हथियारों का जखीरा बरामद, यूपी में होना था सप्लाई

1/15/2019 2:57:38 PM

फरीदाबाद(दीपक): गणतंत्र दिवस से पहले पुलिस ने ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर हथियारों के जखीरे के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी युवक का चाचा स्टेशन से भाग गया। आरोपी के पास से नौ पिस्टल और 18 मैगजीन बरामद हुई है। हथियारों का जखीरा मिलने के बाद जीआरपी और आरपीएफ ने स्टेशन पर चौकसी और बढ़ा दी है। हालांकि जीआरपी का कहना है कि आरोपी युवक हथियारों को उत्तर प्रदेश के शामली जिले में पहुंचाना चाहता था। मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएसपी महेंद्र वर्मा ने एसआईटी का गठन कर दिया है, जो आरोपित को लेकर इंदौर व शामली में मुख्य आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास करेगी।

थाना जीआरपी प्रभारी ओमप्रकाश 26 जनवरी की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एएसआई सोहनपाल, सुभाष, राकेश त्यागी, रविंद्र सिंह, सतपाल सिंह और हवलदार गजराज के साथ रविवार शाम स्टेशन पर ड्यूटी दे रहे थे। पुलिस संदिग्ध दिखने वाले यात्री के सामान की तलाश भी ले रहे थे। पलवल की ओर से शाम करीब साढ़े छह बजे समता एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म नंबर-दो पर आकर रुकी। जनरल कोच से एक व्यक्ति पिट्ठू बैग लेकर उतरा लेकिन वह पुलिस को देखकर कोच में फिर से चढऩे लगा। इसके चलते पुलिस को उस पर शक हो गया। पुलिस ने उसे कोच में चढ़ते हुए पकड़ लिया और उसके बैग की तलाशी ली। तलाशी लेने पर बैग से नौ पिस्टल व 18 मैगजीन बरामद हुई। पुलिस पूछताछ में उसने अपना नाम शोएब बताया। वह शामली जिले के तीतरवाड़ा गांव का रहने वाला था।

एसआईटी गठित
इस मामले में मुख्य आरोपियों तक पहुंचने के लिए जीआरपी ने एसआईटी का गठन किया है। जीआरपी के अनुसार इतने बड़े मामले मेंं मुख्य आरोपियों तक पहुंचाना जरूरी है। पुलिस आरोपित को साथ लेकर शामली व इंदौर में कार्रवाई करते हुए मुख्य लोगों तक पहुंचने का प्रयास करेगी।  वहीं जीआरपी के अनुसार गणतंत्र दिवस तक प्रतिदिन ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर जांच अभियान चलाया जाएगा। 

Deepak Paul