मौसम से बदली करवट, यमुनानगर में आंधी-तूफान के बाद ओलावृष्टि (VIDEO)

4/8/2019 1:00:51 PM

यमुनानगर (सुमित ओबेरॉय): हरियाणा सहित अन्य पड़ोसी राज्यों में आज दोपहर तक मौसम में अचानक ही बड़ा बदलाव आया। यहां यमुनानगर में पहले तो धूल भरी आंधी चली और उसके बाद घने काले बादल आसमान में छाए रहे। बादलों इतने घने थे, दोपहर के  समय में भी शहर में रात जैसा अंधेरा हो गया।



वहीं बारिश शुरू हुई, जिसके साथ ओलावृष्टि भी हो गई। बारिश और ओलावृष्टि के कारण किसानों को भारी नुकसान पहुंचा है, खेतों में खड़ी फसल ओलों की चपेट में आने से खराब हो गई।



गौरतलब है कि बीते दिन ही चंडीगढ़ मौसम विभाग ने सूचना दी थी कि रविवार देर रात से सोमवार तक बारिश होने के आसार हैं। इसके साथ ही तेज हवाएं भी चल सकती हैं। काफी दिनों से वैस्टर्न डिस्टर्बैंस चल रहा है, जिसके कारण बारिश की संभावना है। केंद्र के अनुसार बारिश का यह स्पैल हल्का होगा, जिसमें हरियाणा-पंजाब भी शामिल हैं, बारिश से तापमान में गिरावट आएगी।

अचानक हरियाणा में मौसम में बदलाव के कारण धूल भरी आंधी के साथ तेज बारिश आने से किसानों के चेहरे पर चिंता छा गई। किसानों का कहना है तेज हवा व बारिश से गेहूं की फसल गिर गई है जो कि पूरी तरह पकी नहीं है, जिससे दाना पूरी तरह तैयार नहीं हो पाएगा।

Shivam