हरियाणा में मौसम ने ली करवट, कई जगह बारिश के साथ हुई जमकर ओलावृष्टि (VIDEO)

11/15/2020 5:18:25 PM

हिसार: हरियाणा में रविवार को मौसम ने करवट ले ली। कई जगहों पर बारिश के साथ भारी ओलावृष्टि हुई। जिससे तामपाम में गिरावट आई। पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम में बदलाव आया। विभाग के मुताबिक प्रदेश की कई जगहों पर अगले 2 दिनों में बारिश हो सकती है। 



पश्चिमी विक्षोभ के कारण रविवार को सुबह से ही बादल छाए हुए थे। इसके बाद दोपहर तीन बजे बारिश शुरू हो गई। हिसार के बालसमंद, कमरी गंगवा, धिरणवास, आर्य नगर सेक्टर 16-17, सेक्टर 27-28 आदि जगह काफी ओलावृष्टि हुई।  इसके साथ ही सोनीपत और जींद में भी आसमान से जमकर ओले बरसे। 



तापमान में गिरावट आने से लोगों को सर्दी भी महसूस हुई। वहीं दीवाली पर हुई आतिशबाजी के कारण पैदा हुए प्रदूषण में बारिश के कारण कमी आएगी। कह सकते हैं कि प्रदूषण बारिश में धुल गया। विभाग ने कहा कि लोग इस मौसम में अपना विशेष ध्यान रखें। 



उधर, ओलावृष्टि व तूफान के कारण सरसों की फसलों में 80 से 100% तक नुकसान हुआ है। किसानों ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि जल्द से जल्द सरसों की फसल की गिरदावरी करवाई जाए व उचित मुवावजा दिया जाए। उन्होंने कहा कि नहरी पानी की कमी की समस्या से झूझ रहे किसानों पर कुदरत का कहर बरपा है।
 

vinod kumar