विज का बयान: हैल्थ वर्कर बैठे रहे हड़ताल पर, हमने नौकरी से निकाल दिया(VIDEO)

9/15/2018 10:59:55 AM

रेवाड़ी(मोहिंद्र भारती): हरियाणा में बहु उद्देश्यीय स्वास्थ्य कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर पिछले 19 दिन से अनिश्चित काल धरने पर बैठे हैं, जो अाज भारी मात्रा में साथियों के साथ देवीलाल पार्क में इकट्ठा हुए और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उनका कहना है कि सरकार ने एस्मा लगाकर उनके नेताओं को जेल भेजने का काम किया है। क्रमचारियों का कहना है कि सरकार ने एक तरफ मांगे तो मान ली हैं, लेकिन अभी तक नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है। वहीं दूसरी तरफ स्वास्थय मंत्री अनिल विज का कहना है कि इनकी सभी मागों को मान लिया गया है, बावजूद इसके अगर वे धरने पर बैठते हैं तो बैठे रहें हमने इन्हें नौकरी से निकाल दिया है। 

स्वास्थ्य कर्मचारी हरियाणा की प्रदेश अध्यक्ष ओमवती कादियान ने कहा कि हमारी मांगों को लेकर धरने पर हमें 19 दिन हो गए है। हमारी मांग है कि 4200 पे ग्रेड और पद को टेक्निक घोषित किया जाए। उनका कहना है कि अगर सरकार ने हमारी मांगे मान ली हैं तो सरकार नोटिफिकेशन जारी करें। वहीं अाज सभी कर्मी सीएण मनोहर लाल से मिलने अाए थे, लेकिन उनसे मुलाकात नहीं हो सकी है।

इस पर विज का कहना है कि बहु उद्देश्यीय स्वास्थ्य कर्मचारियों की सभी मान कर मामला  फाइन्सेस विभाग के पास भेज दिया है। बावजूद इसके अगर कर्मचारी धरने पर बैठते हैं तो एस्मा लगाकर उन्हें घर भेजने का काम हमने कर दिया है। 

Deepak Paul