इंडियन आइडल विजेता सलमान अली का घर पहुंचने पर हुआ जोरदार स्वागत (VIDEO)

12/27/2018 9:41:12 AM

मेवात(एके बघेल): इंडियन आइडल सीजन-10 के सरताज सलमान अली मंगलवार देर रात अपने घर पहुंचे। पुन्हाना स्थित अपने घर पहुंचने पर परिजनों व उनके चाहने वालों ने जोरदार स्वागत किया। ढोल-नगाड़ों व बैंडबाजे के साथ पहुंचे सलमान अली को देखने व मिलने के लिए लोगों की भारी भीड़ उनके घर पहुंची। परिजनों व लोगों ने सलमान अली को आशीर्वाद दिया। वहीं सलमान अली ने इस जीत पर लोगों का आभार जताते हुए कहा कि जनता के प्यार व आशीर्वाद के चलते ही उन्होंने यह मुकाम हासिल किया है।

सलमान ने बताया कि दो करोड़ से अधिक वोट कर जनता ने विजेता बनाया है और उन्हें मेवात का नाम रोशन करने पर बहुत खुशी मिली है। यह जीत जनता की है जिन्होंने इंडियन आइडल सीजन-10 का सरताज मुझे पहनाया है। इंडियन आइडल की यह ट्रॉफी मेरी नहीं पूरी जनता की है।



अली ने कहा कि हमारा जीवन कठिनाईयों के बीच होते गुजरा है। इस मुकाम तक पहुंचने पर बहुत सी कठिनाईयां भी सामने आई, लेकिन इन कठिनाईयों की परवाह किए बिना अपना हौंसला बनाए रखा। वहीं उन्होंने कहा कि वो मंजिल ही क्या जिसमें कठिनाईयों का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि उनका आगे का सफर बॉलीबुड में जाने का है। मुझे सिंगर एआर रहमान के साथ काम करने का मौका मिलेगा।

आपकों बता दें, कि नीति आयोग द्वारा घोषित किए देश के सबसे पिछले जिले मेवात के रहने वाले सलमान अली अब आम आदमी से खास बन गए हैं। उन्होंने इंडियन आइडल सीजन-10 की ट्रॉफी अपने नाम की है। मंगलवार की रात सलमान अली अपने घर पहुंचे। परिजनों को सुबह से उनके आने का बेसब्री से इंतजार था।



यूं मिली कामयाबी
नूंह मेवात जिले के पुन्हाना शहर की गलियों में खेलकर गरीबी से लड़कर इंडियन आइडल तक में अपने सुरों से करोड़ों लोगों का दिल जीतने वाले सलमान अली ने बीते जुलाई माह में अपनी लाइव प्रस्तुति दी। सलमान अली हरियाणा की तरफ से अकेला इस सिंगिंग शो में भाग लेने वाला प्रतिभागी था। सलमान मिरासी समाज से संबंध रखता है, जिनका मुख्य काम ही गाना-बजाना है। अपने पूर्वजों से सीख लेकर सलमान अली ने घर की गरीबी को देखते हुए महज 6 -7 साल की उम्र में जागरण में गाना शुरू किया था।

वहीं से सलमान को पहले सारेगामापा लिटिल चैंप्स में जाने का मौका मिला और शो के रनर अप बने। उस वक्त पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सलमान अली को करीब 21 लाख रुपये दिया था। अब अली की अगली मंजिल इंडियन आइडल थी, शुरुआत में टॉप 14 में चयन हुआ, जिसके बाद अपने चाहनेवालों को नए साल से पहले ही नया तोहफा दिया।



सलमान की माता परमीना ने बिजली विभाग पुन्हाना से कार्यक्रम टीवी पर आने के समय बिजली कट नहीं लगाने की अपील तक की थी ताकि न केवल वो अपने बेटे को लाइव गाते हुए देख सके बल्कि लोग सलमान के लिए वोट भी कर सकें। सलमान के परिजनों ने इलाके के लोगों से वोटिंग की अपील करते हुए प्रचार शुरू कर  वोट मांगें। पिकअप गाड़ी में लाउड स्पीकर लगाकर सलमान अली को वोटिंग की अपील जगह-जगह की गई। परिजनों खासकर युवाओं को भरोसा था कि सुरों का दबंग खान सलमान अली विजयी होकर ही घर लौटेगा।

सलमान का चचेरा भाई भी इंडियन आइडल में ऑडिशन देने गया था, लेकिन उसका चयन नहीं हुआ यानि उसे गोल्डन टिकट नहीं मिल सका। सलमान अली की कई पीढिय़ां गा-बजाकर परिवार का पेट पालने का काम करते हैं। पुन्हाना का सलमान अली अब जल्द ही बड़े बजट की फिल्मों में भी अपना सुर देगा और नाम कमाएगा।

Shivam