एशियन गोल्ड मैडलिस्ट का अपने पैतृक शहर में लौटने पर हुआ जोरदार स्वागत (VIDEO)

5/5/2019 4:56:32 PM

भिवानी (अशोक भारद्वाज): बैंकॉक में हुई एशियन चैंपियनशिप के मुक्केबाजी मुकाबले में 81 किलोग्राम भार वर्ग में गोल्ड मैडल लेकर पहुंची। भारतीय मुक्केबाज पूजा बोहरा आज उनके पैतृक जिले भिवानी में पहुंचने पर खेल प्रेमियों ने भव्य स्वागत किया। 17 अप्रैल से 26 अप्रैल तक बैंकॉक में हुई प्रतियोगिता में वल्र्ड चैंपियन रही चाईना की वांगलीना को हराकर 81 किलोग्राम भार वर्ग में गोल्ड मैडल लाने वाली पूजा बोहरा पहली मुक्केबाज है। अब उनका अगला लक्ष्य 2020 में टोक्यो में होने वाले ओलंपिक में देश के लिए मैडल लाना है।



एशियन गोल्ड मैडलिस्ट पूजा बोहरा ने भिवानी में बताया कि अक्तूबर में होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप में वे ओलंपिक क्वालीफाई मुकाबलों में भाग लेंगी। उनकी प्राथमिकता है कि 75 किलोग्राम भार वर्ग के क्वालीफाई कर ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करना है। पूजा बोहरा का कहना था कि भारत में महिला बॉक्सिंग ने बड़ा काम कमाया है। आज काफी युवा महिला मुक्केबाज तैयारियों में जुटी है। 



वहीं पूजा बोहरा के कोच व द्रोणाचार्य अवॉर्डी संजय श्योराण ने बताया कि 81 किलोग्राम भार वर्ग में एशियन चैंपियनशिप में गोल्ड मैडल लाने वाली पहली मुक्केबाज के रूप में पूजा बोहरा ने अपना नाम दर्ज किया है तथा वे अब ओलंपिक क्वालीफाई मुकाबलों के लिए अपना भार कम करके 75 किलोग्राम भार वर्ग में हिस्सा लेंगी। क्योंकि ओलंपिक महिला मुक्केबाजी में 81 किलोग्राम भार वर्ग को नहीं रखा गया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि बॉक्सिंग में महिला मुक्केबाज देश के लिए मैडल लाने का काम करेंगी। 

Shivam