पैतृक गांव में मनु का स्वागत, सरकार से की गांव में अंतरराष्ट्रीय शूटिंग रेंज खोलने की मांग(Video)

4/16/2018 3:49:56 PM

झज्जर(प्रवीन धनखड़): कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने के बाद अपने पैतृक गांव गोरिया पहुंचने पर गोल्डन गर्ल मनु भाकर का जोरदार स्वागत किया गया। सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा, गीता भुक्कल, अभय चौटाला, यशपाल मलिक के साथ-साथ विभिन्न संस्थाओं व विभिन्न खापों के प्रतिनिधियों ने कार्यक्रम में पहुंचकर हरियाणा की बेटी को बधाई दी। 

मनु ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनकी इस कामयाबी के पीछे सभी देशवासियों की दुआएं हैं। वह खुद ग्रामीण आंचल से निकली है अौर उसके अलावा अोर भी बहुत सारी प्रतिभाएं ग्रामीण आंचल में छिपी हुई हैं। इसके लिए मनु ने गांव में एक अंतर्राष्ट्रीय शूटिंग रेंज खेालने की मांग की है। वहीं मनु के पिता ने कहा कि उन्हें भी उम्मीद है कि सरकार उनकी इस मांग को पूरा करेगी।
 
कार्यक्रम में पहुंचे सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी मनु की इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। साथ ही सांसद ने मनु को 21 लाख रुपए की राशि सम्मान स्वरूप अंतरराष्ट्रीय शूटिंग रेंज के लिए देने की घोषणा की। वहीं सांसद ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार केवल खिलाड़ियों को प्रोत्साहन राशि देेने की बात करती है लेकिन बहुत से हमारे खिलाड़ी ऐसे है जो राशि मिलने से वंचित हैं। 

इस दौरान गीता भुक्कल ने भी मनु के उज्जलव भविष्य की कामना कि साथ ही खिलाड़ियों को उचित सम्मान देने की बात कही। भुक्कल ने कहा कि आज खिलाड़ी पूर्व सीएम हुड्डा की खेल नीति को याद कर रहे हैं। 

अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समीति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक भी वहां पहुंचे अौर उन्होंने भी मनु का बधाई दी। 

मनु ने कॉमनवेल्थ खेलों में 10 मीटर एयर पिस्टल में अपने से ज्यादा सीनियर हिना सिद्धु को हराते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया था। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में हुए जूूनियर वर्ल्ड कप शूटिंग में मनु ने तीन गोल्ड और एक रजत पदक हासिल किया था। उसके बाद मैक्सिको में हुई आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप में भी मनु ने दो स्वर्ण पदक हासिल किए थे। साल 2017 में मनु ने नेशनल गेम्स में 9 गोल्ड सहित कुल 15 पदक हासिल किए थे।

Nisha Bhardwaj