मजदूरी कर पढ़ाई के लिए कमाये थे पैसे, अब ऐसे कर रहा है खर्च

6/18/2020 1:42:57 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी) : फरीदाबाद में एक छात्र ने पढाई के लिए एकत्रित किए रूपयों को जरूरतमंदों और बेजुबान जानवरों की मदद करने में खर्च कर दिया है। लाॅकडाउन की वजह से भूखे जरूरतमंदों और जानवरों को छात्र मनोज यशवंत ने खाना खिलाने का बीड़ा उठाया हुआ है। फरीदाबाद की एनआईटी विधानसभा क्षेत्र में रहने वाले छात्र मनोज यशवंत ने पोस्ट ग्रेजुएशन करने के लिए दिहाडी मजदूरी करके पैसा इकट्ठा किया था जिसे अब समाजसेवा में लगा दिया है। इस दरियादिली की बता जो कोई भी सुन रहा है वह तारीफ करते नही थक रहा है।


जनता कर्फ्यू से लेकर अनलॉक वन तक आपने कई ऐसी तस्वीरें देखी होंगी जिसमें विभिन्न समाजसेवी संगठन एकजुट होकर गरीब और जरूरतमंद लोगों की मदद करते दिखाई दे रहे थे।  वहीँ इन सभी तस्वीरों से परे हटकर एक युवक अपने दम पर कुछ ऐसा कर जाता है जिसके बारे में सुनकर आप भी इस छात्र की तारीफ करते नहीं थकेंगे। फरीदाबाद के रहने वाले युवक मनोज यशवंत ने पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई के लिए जमा किए हुए पैसों को जरूरतमंद लोगों और बेजुबान जानवरों की सेवा में लॉकडाउन के दौरान लगा दिया। वहीँ आपको बता दें कि इस युवक ने अपनी पढ़ाई के लिए जो पैसा जमा किया हुआ था वह पैसा उसने दिहाड़ी मजदूरी करके जुटाया था।


वहीँ उसने बताया कि यह मदद उसने अपनी पढाई के पैसों से की है। उसने बताया कि वह एक छात्र है और उसकी ग्रेजुएशन एमडीयू से हो रही है। वहीं आगे की पढ़ाई के लिए उसने कुछ पैसा दिहाड़ी मजदूरी के लिए इकट्ठा किया था। लेकिन अचानक से लॉकडाउन हो जाने के चलते उसने देखा कि गरीब लोगों को राशन की परेशानी हो रही है जिसके बाद उसने दिहाड़ी मेहनत से कमाई हुई पूरी राशि ऐसे लोगो के लिए लगा दी !

 

Edited By

Manisha rana