WFI को आज मिल जाएगा नया अध्यक्ष, संजय सिंह और अनीता श्योराण में है मुकाबला

12/21/2023 9:03:24 AM

चंडीगढ़ : भारतीय कुश्ती संघ के चुनाव आज होंगे। वहीं आज शाम तक नतीजे भी आ जाएंगे। अध्यक्ष पद को लेकर बृजभूषण शरण सिंह खेमे की तरफ से संजय सिंह व दूसरी तरफ राष्ट्रमंडल खेलों में गोल्ड मेडलिस्ट पहलवान अनिता श्योराण के बीच मुकाबला होगा। इसके बाद शाम 4 बजे दिल्ली के प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में पहलवान प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। इसकी जानकारी रेसलर विनेश फोगाट ने सोशल मीडिया X पर पोस्ट शेयर कर दी है। हालांकि प्रेस कॉन्फ्रेंस का एजेंडा क्या रहेगा, इसके बारे में कुछ नहीं बताया गया है। 

बता दें कि WFI के चुनाव पर पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने 11 अगस्त को रोक लगा दी थी, जिसकी बजह से 12 अगस्त को चुनाव नहीं हो पाए थे। हाईकोर्ट ने पिछले दिनों ही चुनाव से रोक हटा दी थी। इसके बाद फिर से चुनाव की घोषणा की गई थी। इस चुनाव के नतीजे हाईकोर्ट में लंबित रिट याचिका के नतीजे के मुताबिक घोषित किए जाएंगे। आज 11 बजे मीटिंग शुरू होगी और 1.30 बजे वोटों की गिनती शुरू होगी। बोटों की गिनती पूरी होते ही नए अध्यक्ष के नाम का ऐलान हो जाएगा। बैठक में कुश्ती संघ के अध्यक्ष और एग्जीक्यूटिव समिति के सदस्यों का चयन होना है।


पहलवानों ने पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण पर लगाए थे आरोप 

कुश्ती संघ के चुनाव पहले भी कई बार टल चुके हैं। पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ देश के नामी रेसलर्स बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट, संगीता फोगाट सहित अन्य पहलवानों द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों ने इसमें और ज्यादा परेशानियां खड़ी कीं। कई बार हाईकोर्ट ने भी चुनाव पर रोक लगाई। दिल्ली में काफी दिन हुए पहलवानों के विरोध-प्रदर्शन के बाद खेल मंत्रालय ने बृजभूषण शरण सिंह की अध्यक्षता वाले महासंघ को निलंबित कर दिया था। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana