संसद भवन के उद्घाटन के समय पहलवानों ने जो किया, यह कतई उचित नहीं था: योगेश्वर दत्त

5/29/2023 7:23:32 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): दिल्ली में पहलवानों द्वारा किए गए भारी विरोध प्रदर्शन की निंदा करते हुए पहलवान योगेश्वर दत्त ने इस घटनाक्रम को बेहद दुखद बताते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री जब नए संसद भवन का उद्घाटन कर रहे थे, यह एक ऐतिहासिक दिन था, देश की सबसे बड़ी पंचायत के स्थल के उद्घाटन के दिन पहलवानों ने जो किया, यह कतई उचित नहीं था। हर बात का सही रास्ता होता है, एक कानूनी प्रक्रिया- एक प्रोटोकॉल के तहत कानूनी कार्रवाई होनी होती है, ऐसे में हमें एक सही रास्ता चुनना चाहिए। इस प्रकार के शुभ अवसर पर ऐसा काम नहीं होना चाहिए था। पहलवानों को अपना अलग रास्ता अपनाना चाहिए था।

 

पहलवानों की दिक्कत पर सरकार कार्य कर रही है: योगेश्वर दत्त

 

योगेश्वर दत्त ने कहा कि अब इसके बाद पहलवानों से अपील को कुछ नहीं बचा। कानूनी दायरे के बीच में रहकर कानूनन प्रक्रिया के अनुसार जो बनता है, वह एफआईआर दर्ज हो चुकी है। पहलवानों की दिक्कत पर सरकार कार्य कर रही है। कानून अपना काम करने में लगा है। मेरा मानना है कि जो गलत है, उसे सजा मिलनी चाहिए।

 

धर्म-जाति या समाज राष्ट्र से पहले नहीं होता :योगेश्वर दत्त

पहलवान योगेश्वर दत्त ने कहा कि आज दुनिया में भारत का डंका प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों- सोच और ठोस कदम के कारण बज रहा है। आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां भी जाते हैं, दुनिया उन्हें सर आंखों पर बिठाती है। हर देश में बैठे प्रवासी भारतीयों का जनसैलाब उनके एक दीदार को बेताब रहता है। पिछले 9 सालों में एक सशक्त भारत की पहचान दुनिया भर में हमारी बनी है। योगेश्वर दत्त ने कहा कि कोई भी धर्म- जाति या समाज राष्ट्र से पहले नहीं होता, पहले देश है उसके बाद कोई और चीज होती है और देश के प्रधानमंत्री और भाजपा का सपना सभी को एकजुट करके देश को आगे ले जाने का है। प्रधानमंत्री चाहते हैं कि हम सभी एक होकर भारत देश को ताकतवर बनाने में योगदान दें, योगेश्वर दत्त ने कहा कि आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी युवाओं के रोल मॉडल हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सारी दुनिया पसंद करती है। विदेशों में एक बड़ी तादाद मोदी को चाहने वालों की है। भारत की नीतियों की सराहना विदेशी मंचों पर होना एक साधारण बात नहीं हो सकती। कोरोना काल के दौरान दुनिया भर के ताकतवर देश अस्त-व्यस्त थे, लेकिन ऐसे समय में भी भारत का लोहा पूरी दुनिया ने माना। दुनिया भर में भारतीय वैक्सीन पहुंची। यही एक ताकतवर देश की पहचान है।

 

1947 में देश का बंटवारा कांग्रेस की देन थी : योगेश्वर दत्त

 

योगेश्वर दत्त ने राहुल की भारत जोड़ो यात्रा और ट्रक यात्रा पर टिप्पणी करते हुए कि 1947 में देश के दो टुकड़े हुए। पाकिस्तान भारत से अलग हुआ। यह देन कांग्रेस की थी। कांग्रेस की कभी भी देश को जोड़ने की सोच नहीं कही। इसलिए यह यात्रा भी देश जोडने की नहीं थी। हमेशा भारत को तोड़ने की सोच के साथ कांग्रेस आगे बढ़ी है। यही नजारा कल भी दिखा। जब लोकतंत्र का मंदिर, देश की धरोहर के उद्घाटन के ऐतिहासिक दिवस का बहिष्कार कांग्रेस द्वारा किया गया। यह लोग जहां जहां जाते हैं, देश तोड़ने की सोच के साथ काम करते हैं। तुष्टीकरण की राजनीति करने वाली कांग्रेस कभी देश हितेषी नहीं थी। योगेश्वर दत्त ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की भ्रष्टाचार मुक्त सोच की सराहना करते हुए कहा कि प्रदेश में जिस प्रकार से बिना खर्ची बिना पर्ची की सोच देखने को मिली, मुख्यमंत्री बेहद इमानदारी से साफ दिल से जिस प्रकार से काबिल युवाओं को नौकरियां दे रहे हैं, आज प्रदेश के लोग यह मानने लगे हैं कि सिफारिश किसी काम नहीं आएगी। योग्यता के आधार पर रोजगार मिलेंगे। इसलिए लगातार बच्चे शिक्षा को प्राथमिकता दे रहे हैं और 2024 में तीसरी बार मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने जा रही है।   

              (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 

 

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma