देश की पहली व्हील चेयर क्रिकेट प्रतियोगिता गुरूग्राम में आयोजित

2/18/2018 6:48:59 PM

गुरूग्राम(सतीश): साइबर सिटी गुरुग्राम में देश की पहली व्हील चेयर क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा गया। शुक्रवार से शुरु हुई इस प्रतियोगिता का आयोजन सेक्टर 53 स्थित एक प्राइवेट स्कूल में किया गया। पहली बार पैरा क्रिकेट खिलाडिय़ों के लिए आईपीएल की तर्ज पर (व्हील चेयर क्रिकेट प्रीमियर लीग) का आयोजन हुआ है जिसमें चार टीमें शामिल हैं। प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे पैरा क्रिकेटर बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण(फील्डिंग) में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे है ।



शुक्रवार से शुरु हुई व्हील चेयर क्रिकेट प्रीमियर लीग का फाइनल मुकाबला दिल्ली और यूपी के टीम के बीच रविवार को हुआ। जिसमें यूपी की टीम ने जीत हासिल की औऱ शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच में दबदबा बनाए रखा। 



हालांकि फाइनल मैच काफी रोमांच भी रहा, लेकिन अंतिम ओवरों में यूपी की टीम ने अच्छा और बेहतरीन प्रदर्शन किया और प्रतियोगिता की चैम्पियन बन गई। टूर्नामेंट में उत्तर दिल्ली सुल्तान, यूपी स्ट्राइकर, चंडीगढ लाइंस और साउथ वरियर्स टीमें एक दूसरे के सामने रही। 12 ओवरों के इस मैच में सभी टीमों को अच्छा प्रदर्शन रहा और पहली दफा इस तरह की प्रतियोगिता को लेकर खिलाडी भी काफी उत्साहित थे।



व्हील चेयर क्रिकेट प्रीमियर लीग का मकसद पैरा क्रिकेटरों को बढ़ावा देना है। आयोजकों के मुताबिक इस साल इस टूर्नामेंट का आयोजन एक प्रयोग के तौर पर किया गया है। जो कि बेहद सफल होता दिख रहा है ऐसे में अब इस टूर्नामेंट का आयोजन हर साल करने के साथ टीमों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। वहीं खिलाडिय़ों ने भी इस प्रतियोगिता को काफी सराहा और अपील की है कि इस तरह की प्रतियोगिता होती रहनी चाहिए जिससे ऐसे खिलाडिय़ों में उत्साह बरकरार रहे।