बेटी का जन्म बना मां की मौत का कारण, दहेज की डिमांड पूरी न होने पर ससुरालियों ने दिया विवाहिता को जहर

12/16/2023 2:43:25 PM

पलवल(रुस्तम जाखड़): जिले में एक परिवार ने दहेज के लिए दानव बन गया। मामला चांदहट थाना क्षेत्र का है, जहां ससुरालियों ने बहु को जहर दे दिया। बताया जा रहा है कि मृतक महिला ने एक बेटी को जन्म दिया था। जिसके बाद ससुरालियों ने तीन लाख रुपये दहेज की डिमांड कर दी। मांग पूरी न होने पर बहु को जहर देकर उसकी हत्या कर दी। वहीं पुलिस ने मृतका के पिता की शिकायत पर उसके पति सहित चार के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। इसके साथ ही पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। अभी तक पुलिस किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। हलांकी पुलिस की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है।

बेटी का जन्म बना मां की मौत कारण 

चांदहट थाना के पुलिस  के अनुसार, जिला अलीगढ़ (यूपी) के गौदोली गांव निवासी भीम सैन ने मामले में पुलिस को शिकायत दी है। शिकायत में उसने बताया कि अपनी बेटी निशा की शादी पांच वर्ष पहले चांदहट गांव निवासी हरकेश के साथ की थी। शादी में करीब 15 लाख खर्च कर कार से लेकर सभी दान दहेज दिया था। लेकिन शादी के बाद से पति हरकेश, जेठ राकेश व डालचंद एवं सास राजोदेवी दहेज की मांग को लेकर उसकी बेटी को परेशान करने लगे। उसकी बेटी ने चार वर्ष पूर्व पुत्री को जन्म दिया तो कहा कि तू केवल लड़कियां जनती है, लेकिन आठ माह पूर्व बच्ची की मौत हो गई थी। जिसके बाद आरोपी उसकी बेटी की हत्या करना चाहते थे, लेकिन उसे घर से निकाल दिया। दो माह तक उनकी बेटी उनके घर पर रही, उसके बाद आरोपी ससुराल पक्ष के लोग गलती मानते हुए उसकी बेटी को अपने साथ ले गए।

पति रेलवे में करता है नौकरी

उसके कुछ दिन बाद ही उसकी बेटी के साथ तीन लाख रुपए की मांग करते हुए मारपीट शुरू कर दी। जिसके बारे में उसकी बेटी ने कई बार उनके पास फोन कर रो-रो कर इन दरिंदों के बारे में बताया और कहा कि इन्हें तीन लाख दे दो नहीं तो ये मुझे जान से मार देंगे। निशा को जब उसके ससुराल वालों ने जहर दे दिया तो उसने अपने छोटे भाई को फोन पर बताया कि मेरे को जहर दे दिया है। जहर देते हुए मेरे पति हरकेश जो ड्यूटी पर था उससे लगातार फोन पर बात कर रहे थे कि हमने तेरी इच्छा पूरी कर दी है। जो तू हमसे कहके गया था कि इसकी हत्या कर देना मैं इसकी शक्ल नहीं देखना चाहता हूं। अब तुम उसी लडक़ी से शादी करना जो दहेज में दस लाख लेकर आये, तुम्हारी तो रेलवे में सरकारी नौकरी है तो अभी दस लड़कियां मिल जाऐंगी।  हमें इसी तरह कुछ दिन बाद लड़कियों की हत्या पर दहेज मिलता रहेगा।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal