जब किसान नहीं चाहते कानून तो सरकार क्यों नहीं छोड़ रही हठधर्मिता: जजपा विधायक गौतम

12/6/2020 10:08:52 PM

हिसार (विनोद सैनी): हिसार के नारनौंद से विधायक रामकुमार गौतम ने कहा कि यह भाजपा सरकार की सबसे बड़ी गलती होगी कि किसानों के खिलाफ फिर से कानून लागू किए जाएं। उन्होंने कहा कि किसान देश का अन्नदाता है। किसान के बेटे ही सीमा पर रक्षा करते हैं और आज एक किसान ही देश की सबसे मजबूत कड़ी है। इसे सामान्य समझने की भूल नहीं करनी चाहिए। 

गौतम ने कहा कि जब किसान तीनों कृषि कानूनों को लागू नहीं करना चाहते तो फिर भाजपा सरकार अपनी हठधर्मिता को क्यों नहीं छोड़ रही है। उन्होंने कहा कि यदि किसानों को नाराज करके सरकार इन तीनों कानूनों को लागू करती है तो यह सरकार की सबसे बड़ी भूल होगी। उन्होंने हरियाणा सरकार से स्पेशल सेशन बुलाकर इन तीनों के कानूनों को निरस्त करने की मांग रखी है। 

जजपा पर निशाना साधते हुए गौतम ने कहा कि किसानों के बारे में जजपा के मुखिया और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला या उनके पिता ही अपना पक्ष रख सकते हैं। उन्होंने कहा कि जजपा के मुखिया किसानों के लिए यह साफ करें कि वह किस एजेंडे के साथ हरियाणा में आए थे और उनका पार्टी बनाने का मकसद क्या था? उन्होंने किसान आंदोलन पर अपना पक्ष स्पष्ट करने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि समय आने पर ही वह किसानों के पक्ष में अपना पक्ष स्पष्ट करेंगे।

Shivam