...जब मां नैना चौटाला ने विधानसभा में डिप्टी सीएम बेटे दुष्यंत पर दागे सवाल

11/5/2020 5:01:04 PM

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा विधानसभा का सत्र गुरुवार को दोपहर दो बजे से शुरु हो गया, फिलहाल ये सत्र सिर्फ 2  दिनों तक चलेगा। आज सत्र के दौरान विधायक नैना चोटाला के सवालों का सामना हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत को करना पड़ा। सत्र के दौरान मां नैना चौटाला ने अपने बेटे  दुष्यंत पर कई सवाल दागे। इस दौरान सदन में नैना चौटाला ने हंसते हुए सीएम साहब ने मुझे कहा कि ये सवाल आप घर भी पूछ सकते है लेकिन ये सवाल यहां पूछना जरूरी है। 

विधायक नैना चौटाला का प्रश्न:  सीएम साहब ने आज से 3 साल पहले बाढड़ा को उपमंडल का दर्जा दिया था लेकिन न तो वहां जमीन एक्वाइर हुई न तो वहां कोई बिल्डिंग बनी। क्योंकि यहां पब्लिक हैल्थ के लिए भी इस हल्के के लोगों को भिवानी जाना पड़ता है। यहां के लोगों को उपमंडल का तोहफा कब मिलेगा। हमें उपमंडल की बिल्डिंग कब तक मिलेगी। जब यहां उपमंडल बन जाएगा तो लोगों के बहुत से काम यहां हो जाएंगे।

डिप्टी सीएम दुष्यंत का जवाब: जहां तक कंस्ट्रक्शन की बात है कि क्योंकि बाढड़ा की पंचायत के सब डिवीजन बनाने के लिए जमीन नहीं है। 4 सड़कें बाढड़ा से निकलती है वहां ई भूमि के  अगर किसान भूमि बेचना चाहता है सहीं रेट में दे सकता है। सरकार उसे खरीदने के लिए तैयार है। अगले 6 महीने में ये सारा प्रोसेस हो जाएगा।



विधायक नैना चौटाला का प्रश्न:
बाढड़ा के लोग जमीन देने के लिए तैयार लेकिन जो रेट सरकार तय कर रही है वो कम है। किसान कोड़ियों के भाव अपनी जमीन नहीं बेच सकता। अगर सरकार जमीन का सही रेट तय करे तो वहां के किसान जमीन देने के लिए तैयार है। बहुत कम रेट में किसान जमीन नहीं दे सकते। 

डिप्टी सीएम दुष्यंत का जवाब:  जहां तक रेट की बात है तो क्लैक्टर रेट या फिर मार्कीट रेट पर जो किसान जमीन देना चाहे तो दे सकते है। चिन्हित किसान ऑनलाईन अपनी जमीन का वेरवा दे सकते है। अगर कोई चिन्हित किसान मिलते है तो हम ये जरूर करेंगे। हमें 10 एकड़ तक जमीन चाहिए।



विधायक नैना चौटाला का प्रश्न:  डीसी साहब ने वहां जगह देखी हुई है सिर्फ परमिशन की जरूरत है, वहां जमीन तैयार है।  
डिप्टी सीएम दुष्यंत का जवाब: अगले 1 महीने तक बैठक बुला कर इसे पूरा कर दिया जाएगा।

 



 

 

 

 

 

 

Isha