वीडियो वायरल होने पर गौतम ने कहा- नोटिस मिला है, इसका जवाब सार्वजनिक मंचों पर दूंगा

1/24/2020 11:41:36 PM

चंडीगढ़ (चन्द्र शेखर धरणी): जेजेपी के विधायक राम कुमार गौतम के घर जेजेपी द्वारा भेजा नोटिस पहुंच चुका है। विधान सभा परिसर के विधायक लाउन्ज के वीडियो वायरल प्रकरण में जेजेपी संगठन ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए विधायक राम कुमार गौतम को किया नोटिस जारी किया था। जवाब देने के लिए 15 दिनों का समय दिया गया है। जेजेपी विधायक राम कुमार गौतम ने फोन पर बातचीत में माना है कि नोटिस उन्हें मिल गया है। यह नोटिस केसी बांगड़ द्वारा जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि वे पार्टी के अनुशासित सिपाही हैं, जल्द ही सार्वजनिक मंचों पर इसका उत्तर देंगे।

गौतम ने कहा कि विधायकों में बैठ अपने मन की बात करना कोई अमर्यादित कदम नहीं होता। यह वीडियो बिजेंद्र नामक एक व्यक्ति ने बनाई जो विधायकों में बैठा हुआ था। उस बिजेंद्र नामक व्यक्ति ने वीडियो बना कर इसे वायरल कर "प्राइवेसी का हनन" किया है। बिजेंद्र नामक व्यक्ति ने उनसे कई लोगों के बीच इस दृष्टता के लिए माफी भी मांगी है। वह कानूनी पहलुओं का अध्ययन करवा रहे हैं जैसा कानूनी सलाहकार कहेंगे वह सोचेंगे।

गौतम का कहना है कि जेजेपी को खड़ा करने व मजबूत करने में जो उनकी भूमिका है उससे कौन इनकार कर सकता है। इससे बड़ी मर्यादित रहने का सबूत क्या होगा? विधायकों के परिवार में वह बैठ कर अगर अपनी कोई निजी बात कर रहे थे तो निसंदेह वारयल करने वाले ने वह बातें वायरल नही की जो उनकी व्यथा थी, किसी न किसी स्वार्थ में वीडियो का वह पार्ट वायरल किया गया जो किसी के टारगेट पूरा करता था जो कि एक दृष्टता है।

राम कुमार गौतम ने कहा कि मेरे से स्पष्टीकरण मांगा गया है। उन्होंने पार्टी को मज़बूत करने का काम किया है,कमजोर नही। यह हमारी पार्टी है, मेहनत कर बनाई है। महाभारत व रामायण युग मे युद्ध जब हुए तो विशेष सलाहकारों के कारण हुए।

विधानसभा में वायरल वीडियो को लेकर जजपा नेता केसी बांगड़ का कहा कि पार्टी के प्रवक्ता से पूछ लें। जेजेपी के किसी भी व्यक्ति ने नोटिस भेजने की न तो हां की ओर न ही न। सूत्रों के अनुसार जेजेपी ने वायरल वीडियो में कहे शब्दों को आधार बना गौतम को घेरना शुरू कर दिया है। गौतम को अनुशाशन हीनता पर स्पष्टीकरण मांगा गया है।

राज्य मंत्री अनूप धानक ने भी कहा है कि गौतम को मर्यादित भाषा का इस्तेमाल करना चाहिए। गौतम इससे पहले भी नारनौंद में कई बार अपनी पीड़ा सार्वजनिक मंचों पर कह चुके हैं, जिसे उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पार्टी का आंतरिक मामला बता किनारा करते रहे हैं। मंत्री अनूप धानक ने बार-बार दादा गौतम को सलाह दी कि वह मर्यादा ना लांघे।

वायरल वीडियो में क्या कहा था गौतम ने
जननायक जनता पार्टी के विधायक रामकुमार गौतम ने पार्टी के बड़े नेता व प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के खिलाफ मन में भरी भड़ास एक बंद कमरे में ग निकाली थी। दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में जेजेपी विधायक राम कुमार गौतम, देवेंद्र सिंह बबली, भाजपा विधायक व परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, भाजपा विधायक अभय राव व बिशन सिंह, निर्दलीय विधायक रणधीर गोलन दिखाई दे रहे हैं। दुष्यन्त चौटाला के 11 महकमे लेने की खीझ और मंत्री न बन पाने का राम कुमार गौतम का दर्द एक बार फिर छलका।

नारनौंद से विधायक गौतम ने विधान सभा परिसर में विधायक लाउन्ज में दो दर्जन से ज्यादा विधायकों के बीच खुलकर मन का दर्द बयां किया। इस दौरान खाली विधायक नहीं मंत्री भी मौजूद थे। जजपा के विधायक भी वहां मौजूद थे। ध्यान रहे कुछ समय पहले गौतम खुल कर दुष्यन्त के खिलाफ जम कर भड़ास निकल चुके हैं।

वीडियो में स्पष्ट रूप से देखा व सुना जा सकता है, जिसमें राम कुमार गौतम डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को बुरा भला कहते हुए मुंह से अपशब्द भी निकाल दिए।इस दौरान बंद कमरे में मौजूद किसी विधायकों ने इसका विरोध नहीं जताया, बल्कि गौतम की बातों ठहाके लगाने में लगे रहे।

Shivam