मोदी जहां भी जाते हैं नफरत का जहर फैलाते हैं : राहुल

5/10/2019 10:07:42 AM

सिरसा(स.ह.): सिरसा संसदीय क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस चुनाव में न तो 2 करोड़ रोजगार की बात कर रहे हैं और न ही 15-15 लाख की। अब राष्ट्रवाद एवं सेना के नाम पर सियासत हो रही है। उन्होंने कहा कि ‘जनता हमारी मालिक है,वह हमें जो आदेश देगी,हम उसको मानेंगे। हम अपने मन की बात नहीं करेंगे,बल्कि जनता के मन की बात सुनेंगे।

वह बोले कि 2019 में देश में 2 बजट आएंगे, राष्ट्रीय बजट व खेती के लिए अलग से बजट। उन्होंने कहा कि सिरसा ही नहीं, पूरे देश के किसानों के कर्ज माफ करेंगे। वह सिरसा के दशहरा ग्राऊंड में कांग्रेस की रैली को संबोधित कर रहे थे। राहुल गांधी ने हरियाणा में बढ़ रही नशाखोरी पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि ‘वह प्रधानमंत्री से पूछना चाहते हैं कि ड्रग्स की समस्या को लेकर उन्होंने क्यों कोई कदम नहीं उठाया?
’ 
उन्होंने मोदी पर अम्बानी, अडानी, नीरव मोदी सरीखे लोगों को लाभ पहुुंचाने के आरोप लगाते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने 5 साल पहले 2 करोड़ रोजगार देने का वायदा किया,क्या जनता को रोजगार मिला? मोदी ने 15-15 लाख रुपए बैंक खाते में डालने का वायदा किया,क्या बैंंक में पैसा आया?  किसानों  के कर्ज माफ करने का वायदा किया,क्या कर्ज माफ हुआ? 

कांग्रेस गरीबों को पैसा देने के हक में: उन्होंने कहा कि कांग्रेस गरीबों को पैसा देने के हक में है। ऐसे में उन्होंने अपने थिंकटैंक के जरिए न्याय योजना का खाका तैयार करवाया। देश में हर साल 5 करोड़ परिवारों को 72,000 रुपए मिलेंगे। अब मोदी जी सवाल पूछते हैं कि यह पैसा कहां से आएगा? ऐसे में वह मोदी जी को बताना चाहते हैं कि ये पैसा वे अम्बानी सरीखे लोगों की जेब से लाएंगे। राहुल गांधी ने कहा कि अब इस चुनाव में मोदी न तो 2 करोड़ रोजगार की बात करते हैं और न ही मजदूर- किसान की।

वे बेशक राजीव जी के बारे में,मेरे बारे  में  बोलें, पर जनता को यह तो  समझा  दें  कि उन्होंने 15 पूंजीपतियों  को  लाखों  करोड़ रुपए क्यों दिए? राहुल ने कहा कि मोदी जहां भी जाते हैं नफरत का जहर फैलाते हैं। हरियाणा में जातीय दंगे करवा दिए। महाराष्ट्र में बिहार-उत्तरप्रदेश के लोगों के खिलाफ बोलते हैं। राहुल ने आरोप लगाया कि मोदी लिखा हुआ स्पीच पढ़ते हैं। मंच में डैस्क पर देखकर वे बोलते हैं। पहले मोदी ने रोजगार को लेकर मेकइन इंडिया की बात की,फिर इंडिया स्टार्टअप,स्टैंडअप इंडिया और पकौड़ों पर आकर बात समाप्त कर दी।  

kamal