किसने किया 35 करोड़ गबन, पुलिस में शिकायत

7/18/2021 8:43:21 PM

गुडग़ांव, (ब्यूरो): डीएलएफ फेस-3 पुलिस थाने में संतोष यूनिवर्सिटी के संस्थापक चेयरमैन पर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर 35 करोड़ रुपए का गबन करने का मामला सामने आया है। यह आरोप संतोष यूनिवर्सिटी के संस्थापक चेयरमैन डॉ. पी.महालिंगम, उनके पुत्र डॉ. सन्तोष महालिंगम समेत 6 लोगों पर लगा है। वहीं इस मामले में पी महालिंगम, संतोष महालिंगम समेत एक अन्य आरोपी पुधुर मनिकोम की जिला अदालत ने अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी है। इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार पीएम फिनकैप लिमिटेड के निदेशक राजेश गुलाटी ने 2 जुलाई को डीएलएफ फेज़ 3 थाने में संतोष यूनिवर्सिटी के पदाधिकारियों के खिलाफ शिकायत दी थी।  शिकायत में संतोष यूनिवर्सिटी के संस्थापक चेयरमैन डॉ.पी महालिंगम, निदेशक डॉ. सन्तोष महालिंगम, संतोष ट्रस्ट तथा महाराज जी एजुकेशनल ट्रस्ट बोर्ड के सदस्य डॉ. पुधुर मनिकोम के अलावा शर्मिला आनंद पर 35 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया गया था।

गुलाटी ने आरोप लगाया कि आरोपियों ने मैसर्स एसीबी (इंडिया ग्रुप) की नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी से मार्च 2015 में रसूकदारी का प्रमाण देते हुए राजनैतिक और अन्य प्रसिद्ध हस्तियों के साथ फोटो दिखाकर तथा अन्य साजिश के तहत उनकी कम्पनी से 35 करोड़ रुपए का लोन लिया था। इस लोन की एवज में उन्होंने अकबरपुर, बेहरामपुर, मिर्जापुर की कृषि भूमि  फ्लैट के दस्तावेज सिक्योरिटी के रूप में कम्पनी के पास रखे थे।

आरोपियों ने एग्रीमेंट में  सितंबर 2015 तक ब्याज सहित लोन वापस करने का भरोसा दिलाया था, लेकिन आरोपियों ने निर्धारित समय तक लोन वापस नहीं किया। इसके विपरीत लोन की अदायगी की मांग करने पर विभिन्न आपराधिक तरीकों से दबाव बनाने की कोशिश की गई। इतना ही नहीं आरोपी विभिन्न राजनीतिक हस्तियों के नाम पर धमकाने में लगे। इस पर उन्होंने पुलिस को शिकायत देकर केस दजऱ् कराया है।

 

Content Editor

Gaurav Tiwari