30-35 वर्षों से कुर्सियों पर जमे बैठे और चुनाव न लड़ने वालों को मिले दूसरी जिम्मेदारी: कुलदीप

7/24/2020 2:55:22 PM

डेस्कः राजस्थान में चल रही सियासी उठापठक के बीच कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई ने पार्टी के निर्णयों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे वरिष्ठ नेताओं पर परोक्ष रूप से निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया और सचिन पायलट के साथ हुए व्यवहार से कायकर्ताओं में बहुत निराशा है। कुलदीप बिश्नोई ने पार्टी आलाकमान से यह आग्रह भी किया कि उन नेताओं को कुछ और जिम्मेदारी देनी चाहिए जो 30-35 वर्षों से कुर्सियों पर जमे हैं और कोई चुनाव नहीं लड़ा।

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के पुत्र बिश्नोई ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के जाने और सचिन पायलट के बगावत करने से कांग्रेस को बहुत नुकसान हुआ है और आलाकमान को राज्यों में बीजेपी को टक्कर देने के लिए जनाधार वाले नेताओं को आगे लाना चाहिए। बिश्नोई ने मौजूदा समय में कांग्रेस के निर्णयों में दखल रखने वाले वरिष्ठ नेताओं को परोक्ष रूप से निशाने पर लेते हुए कहा, ‘‘कांग्रेस आलाकमान से कहना चाहूंगा कि राज्यों में जन नेताओं को आगे लेकर आएं क्योंकि वही लोग भाजपा को टक्कर दे पाएंगे। जो लोग पिछले 30-35 वर्षों से कुर्सियों पर जमे बैठे हैं और कोई चुनाव भी नहीं लड़ा, उन्हें कोई और जिम्मेदारी दी जाए क्योंकि हम बहुत बड़े युद्ध के लिए जा रहे हैं।

बिश्नोई ने दावा किया, ‘‘हम जन्मजात कांग्रेसी हैं. हमने कांग्रेस कभी नहीं छोड़ी। हमने सिर्फ यह कहा कि हरियाणा में असली कांग्रेस चौधरी भजनलाल की कांग्रेस है। इसलिए हमने ‘हरियाणा जनहित कांग्रेस’ को लेकर संघर्ष किया था। मैं कभी भाजपा या बसपा के दरवाजे पर नहीं गया। 

Isha