अभय का ऐलान- उमेद सिंह रेढू होंगे इनेलो के उम्मीदवार

1/10/2019 1:26:06 PM

जींद(विजेन्द्र): जींद उपचुनाव में लगभग सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपने-अपने बाजीगर नेताओं को मैदान में उतार चुकी हैं, अब इनेलो ने भी आखिरकार अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। अभय सिंह ने यहां बताया कि उमेद सिंह रेढू जींद उपचुनाव में इनेलो के उम्मीदवार होंगे। पहले भी मिली खबर में बताया जा रहा था कि इनेलो अपना उम्मीदवार उमेद सिंह रेढ़ू को उतार सकती है। रोचक तथ्य यह है कि रेढू बीते दिन ही निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन भर चुके हैं, जिन्होंने इनेलो को अपना समर्थन दिया है।



उमेद सिंह रेढ़ू जिला परिषद के वॉइस चेयरमैन हैं, रेढू जाटों में अधिकतर लोकप्रिय माने जाते रहे हैं और भाजपा को जबरदस्त टक्कर दे सकते हैं। क्योंकि उन्होंने पहले भी जाट आरक्षण के दौरान जाटों के साथ बीजेपी के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर चुके हैं। ऐसे में इनेलो द्वारा खेले जाने वाला यह जाटकार्ड भाजपा पर भारी पड़ सकता है।

बता दें कि इनेलो में उम्मीदवार को  लेकर गत दिवस भी बंद कमरे में चर्चा की गई, लेकिन नाम की घोषणा नहीं हो पाई। अभय चौटाला ने बीते दिन कहा था कि  वे आज सुबह 10 बजे तक उम्मीदवार का ऐलान कर देंगे, लेकिन देर दोपहर एक बजे उमेद सिंह रेढू का नाम फाईनल किया गया।

Shivam