किसान का बेटा कहने वाले मुख्यमंत्री नायब सैनी सांसद रहते कभी किसानों से मिलने क्यों नहीं आए : डॉ. सुशील गुप्ता

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2024 - 06:41 PM (IST)

कलायत/कैथल: आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और कुरुक्षेत्र लोकसभा से ‘इंडिया’ गठबंधन के प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता ने बुधवार को प्रेसवार्ता कर कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र के कलायत विधानसभा के गांव एवं वार्ड में चुनावी यात्रा शुरू की। उनके साथ कांग्रेस नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश जेपी के पुत्र विकास सहारण, सुखबीर सिंह, लीलाराम, राम मोहन, जस्सी राणा, जगबीर मौन और कर्मबीर मौजूद रहे। उन्होंने अपनी चुनावी यात्रा गांव हरिपुरा से शुरू की। इसके बाद वे गांव सिनंद में लोगों से मिले। वहां से दुब्बल में ग्रामीणों से रूबरू हुए। इसके बाद कुराड़ गांव में पहुंचे। यहां से गांव खेड़ी लांबा, डूंडवा, कोलेखा और पिंजूपुरा पहुंचकर लोगों को संबोधित किया और आशीर्वाद लिया। इस दौरान उन्होंने बुजुर्गों और महिलाओं का आशीर्वाद लिया और "इंडिया" गठबंधन को भारी बहुमत से जिताने की अपील की। कलायत के वार्ड नंबर 12 में ग्रामीणों के सामने भाजपा की तानाशाही नीतियों की पोल खोली। यात्रा का समापन देर शाम कलायत की रविदास कॉलोनी वार्ड 1 में हुआ।

PunjabKesari
उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन कुरुक्षेत्र लोकसभा में पूरी मजबूती के साथ तैयारी कर रहा है। इंडिया गठबंधन को जन जन का समर्थन मिल रहा है और हर व्यक्ति कह रहा है कि हरियाणा के लोग भाजपा सरकार से परेशान है। उन्होंने कहा कि कलायत क्षेत्र किसान बहुल क्षेत्र है और भाजपा किसान विरोधी सरकार है। किसानों को आजतक बारिश से खराब फसल का मुआवजा नहीं मिला। सरकार झूठी हामी तो भरती है लेकिन मुआवजा नहीं देती। भाजपा सरकार किसानों के साथ पोर्टल पोर्टल का खेल खेलती रहती है। किसानों की लगभग सात लाख एकड़ फसल खराब हुई लेकिन सरकार ने केवल 93 हजार एकड़ फसल खराब मानी और हरियाणा के लिए अब तक केवल 60 करोड़ रुपए जारी किए। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने 2022 तक किसानों को आय दोगुनी करने का वादा किया था लेकिन आय तो दोगुनी नहीं हुई कर्जा डबल हो गया है। कृषि मंत्री के गृह जिले भिवानी में किसानों पर तीन गुना कर्जा हो गया है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार मेरी फसल मेरा ब्यौरा के नाम पर किसानों के करोड़ों रुपए खा गई। फर्जी रजिस्ट्रेशन करवाए गए और उनके खातों में पैसे गए। परंतु आज तक उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। किसान फसल मंडी में लेकर जाता है तो एमएसपी नहीं मिलती और मंडियों में अनाज डालने के लिए व्यवस्था नहीं होती। किसान दिन रात सड़कों पर पड़ा रहता है। उन्होंने कहा कि अनाज के साथ साथ सब्जियों के साथ भी ऐसा ही होता है, किसानों को दाम सही नहीं मिलते। उन्होंने ने कहा कि भाजपा सरकार में स्थिति ऐसी है कि किसानों को खाद के लिए कई कई घंटे लाइन में लगना पड़ता है और बुजुर्ग किसान की मृत्यु हो जाती है। नकली खाद बांटा जा रहा है। यहां का सांसद अपने आप को किसान का बेटा कहता था जब किसानों पर लाठियां बरसाईं जा रही थी तब कहां थे। वो कभी किसानों से मिलने नहीं आए इसलिए लोगों ने नायब सैनी को गायब सैनी नाम दे दिया। भाजपा सरकार ने किसानों की संपत्ति और लाइसेंस रद्द करने की धमकी दी, अंबाला के शंभू बॉर्डर को भारत पाकिस्तान जैसा बॉर्डर बना दिया है।

उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान एक युवा किसान की गोली मारकर हत्या कर दी। एक तरफ पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार ने उस किसान को शहीद का दर्जा, परिवार को एक करोड़ रुपए और उसकी छोटी बहन को सरकारी नौकरी दी। वहीं दूसरी तरफ हरियाणा सरकार किसानों पर लाठियां बरसा रही है। किसान आंदोलन में एक जवान के शहीद होने पर भी सरकार ने परिवार को कुछ नहीं दिया। इसलिए भाजपा सरकार किसान, मजदूर, युवा और महिला विरोधी सरकार है। अब कुरुक्षेत्र लोकसभा और कलायत विधानसभा के लोगों ने भाजपा को सत्ता में बेदखल करने का मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि महाभारत की तरह इस धर्म युद्ध में श्री कृष्ण हमारे साथ हैं। कुरुक्षेत्र से इनके सभी योद्धा मैदान छोड़कर भाग रहे हैं। भाजपा अभी तक अपना उम्मीदवार तय नहीं कर पा रही है। आज इंडिया गठबंधन को पूरे लोकसभा क्षेत्र से पूरा समर्थन मिल रहा है। हरियाणा में इंडिया गठबंधन लोकसभा की सभी 10 सीटें मजबूती से जीतेगा।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि आज भाजपा कांग्रेस के लोगों के सामने हाथ जोड़ने को मजबूर है कि हमारी पास आ जाओ हमारे पास आदमी नहीं है। भाजपा ने उस व्यक्ति नायब सैनी को मुख्यमंत्री बनाया है। उनको हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों की जिम्मेदारी दी है, जो अपनी पत्नी को जिला परिषद का चुनाव नहीं जीता पाए। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार दिल्ली में डॉ. साहब सिंह को हटाकर तीन महीने के लिए सुषमा स्वराज को मुख्यमंत्री बनाया था और वो आखिरी मुख्यमंत्री साबित हुई थी। उसके बाद 25 साल हो गए दिल्ली में भाजपा का राज नहीं आया। ऐसा ही हाल भाजपा का हरियाणा में होने वाला है। आज कुरुक्षेत्र में लगभग 80% वोटर इंडिया गठबंधन के हैं। क्योंकि आज आम आदमी पार्टी और कांग्रेस देश और देश के संविधान को बचाने के लिए लड़ रहे हैं। 

उन्होंने भाजपा द्वारा शालू जिंदल को टिकट दिए जाने की चर्चा पर कहा कि जब भाजपा सरकार द्वारा किसानों, महिलाओं और युवाओं पर अत्याचार किए जा रहे थे तब शालू जिंदल कहां थी। इसलिए इस बार कुरुक्षेत्र लोकसभा से इंडिया गठबंधन की टक्कर में कोई नहीं है। हरियाणा में इनेलो का कोई अस्तित्व नहीं है। कुरुक्षेत्र से ही भाजपा के युग समाप्ति होगी और इंडिया गठबंधन के युग की शुरूआत होगी। पूरे हरियाणा में इंडिया गठबंधन लोकसभा की सभी 10 सीटें जीत रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static